शिक्षा विभाग के खिलाफ दर्ज कराएंगे एफआईआर

FIR will be lodged against Education Department
पत्रकार वार्ता के दौरान रघुनाथ सिंह नेगी।

FIR will be lodged against Education Department

विकासनगर। FIR will be lodged against Education Department जन संघर्ष मोर्चा अध्यक्ष एवं जीएमवीएन के उपाध्यक्ष रघुनाथ सिंह नेगी ने कहा कि मुख्य शिक्षा अधिकारी, देहरादून द्वारा 14 नवंबर 2019 को तीन रिक्त पदों (एक प्रवक्ता, 2 सहायक अध्यापक) पर भर्ती प्रक्रिया विज्ञापन जारी करने के आदेश प्रबंधक श्री गुरु राम राय इंटर कॉलेज, सहसपुर, देहरादून को दिए थे।

नेगी ने कहा कि मुख्य शिक्षा अधिकारी, देहरादून व विद्यालय प्रबंधन ने मिलकर अपने खास चेहतों को लाभ पहुंचाने के उद्देश्य से उक्त विज्ञापन बहुत ही साजिशन दो प्रतिष्ठित समाचार पत्रों के गढ़वाल परिशिष्ट में प्रकाशित कराए, जिससे कुमाऊं मंडल, हरिद्वार व जनपद देहरादून के अभ्यर्थियों को इसकी भनक न लगे।

जिस जनपद में विद्यालय स्थित है, उस जनपद के बेरोजगारों को रिक्तियों के बारे में जानकारी ही नहीं। यहां आयोजित पत्रकार वार्ता में श्री नेगी ने कहा कि विद्यालय प्रबंधन द्वारा 22 नंवबर 2019 के माध्यम से मुख्य शिक्षा अधिकारी, देहरादून को पत्र प्रेषित कर विज्ञापन दो प्रतिष्ठित समाचार पत्रों में प्रकाशन का उल्लेख किया।

संबंधित अधिकारी ने सचिव के आदेश को भी हवा में उड़ा दिया

इस कारगुजारी के संबंध में मोर्चा द्वारा 3 फरवरी 2020 को मुख्य शिक्षा अधिकारी, देहरादून को पत्र प्रेषित कर जानकारी दी गई, लेकिन उक्त षड्यंत्र में शामिल मुख्य शिक्षा अधिकारी ने कार्रवाई करने के बजाय 7 फरवरी 2020 को साक्षात्कार की कार्रवाई संपन्न करा दी। 

मोर्चा द्वारा 10 फरवरी को उक्त मामले की शिकायत सचिव, विद्यालयी शिक्षा मीनाक्षी सुंदरम से की गई, जिस पर उन्होंने फोन पर पर संबंधित अधिकारी को विज्ञापन रद्द कर पुनः साक्षात्कार वह विज्ञप्ति प्रकाशन के आदेश आदेश दिए, लेकिन संबंधित अधिकारी ने सचिव के आदेश को भी हवा में उड़ा दिया।

नेगी ने कहा कि प्रदेश के हजारों बेरोजगारों से शिक्षा विभाग द्वारा खिलवाड़ किया गया है, क्योंकि जानकारी के अभाव में लोग आवेदन करने से वंचित रह गये।

मोर्चा शीघ्र ही मुख्य शिक्षा अधिकारी व विद्यालय प्रबंधन के खिलाफ धोखाधड़ी के मामले में एफआईआर दर्ज कराने व भर्ती प्रक्रिया रद्द कराने को लेकर न्यायालय में दस्तक देगा।

पत्रकार वार्ता में दिलबाग सिंह, सोम देश प्रेमी, महेंद्र सिंघल, सचिन शर्मा, विक्रम पाल, नारायण सिंह चौहान उपस्थित रहे। 

जरा इसे भी पढ़ें

युवक ने फांसी लगाकर दे दी जान
कैबिनेट की बैठक में 10 प्रस्तावों पर लगी मुहर
सरकार को बर्खास्त करें राजभवन