महिला डॉक्टर ने पति के खिलाफ दर्ज कराया उत्पीड़न का मुकदमा

Female doctor filed harassment case against husband

Female doctor filed harassment case against husband

देहरादून। Female doctor filed harassment case against husband दून निवासी डाक्टर ने लोनी गाजियाबाद में मावी नर्सिंग होम चलाने वाले पति और उसके परिवार के लोगों पर शादी के बाद उत्पीड़न और दहेज में लाखों रुपये लेने के आरोप में केस दर्ज कराया है।

पीड़िता और आरोपी पति दोनों पेशे से एमबीबीएस पास डाक्टर हैं। महिला ने मामले में एसएसपी कार्यालय में तहरीर दी। जिसके बाद रायपुर थाना पुलिस ने केस दर्ज किया है।

पीड़िता डा. अमिता पुंडीर निवासी किद्दूवाला ने पति डा. दीपक मावी, ससुर धूम सिंह मावी निवासी मावी नर्सिंग होम, शांति नगर, मेन शनि बाजार, लोनी देहात, गाजियाबाद, जेठ अभिषेक और उसकी पत्नी रीना के खिलाफ तहरीर दी।

अमिता की शादी नौ फरवरी 2014 को दीपक मावी के साथ हुई। दहेज में 15 लाख रुपये नगदी समेत लाखों रुपये अलग से खर्च किए गए। आरोप है कि शादी में मार्च्युनर कार की डिमांड की गई। पीड़िता के परिवार वाले नहीं दे पाए तो उसका उत्पीड़न किया गया।

आरोप है कि पति की अप्रैल 2014 में एमडी की पढ़ाई की 14.42 लाख रुपये फीस उसके पिता ने दी। इसके बाद पीड़िता ने डीजीओ कोर्स किया तो उसकी 26.13 लाख रुपये फीस भी ससुराल वालों ने पीड़िता के पिता से दिलाई।

आरोप है कि ससुर को दून में अप्रैल 2016 में पनाष वैली जमीन लेने थी। तब उसके पिता से पांच लाख रुपये लिए गए। इतना ही नहीं पीड़िता की रुद्रप्रयाग में लगी नौकरी छुड़वा दी गई। पीड़िता उत्पीड़न से तंग होकर काफी समय से अपने मायके में रह रही है। रायपुर थानाध्यक्ष अमरजीत रावत ने बताया कि उसकी तहरीर पर पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

जरा इसे भी पढ़े

जानलेवा हमले करने के चार आरोपी गिरफ्तार
चाकू से गोदकर पत्नी की हत्या
जमीन धोखाधड़ी में भू-माफिया गिरफ्तार