अग्निपथ योजना के विरोध में किसानों ने निकाला पैदल मार्च

Farmers march on foot in protest against Agneepath scheme
पैदल मार्च निकालते किसान।

Farmers march on foot in protest against Agneepath scheme

हरिद्वार। Farmers march on foot in protest against Agneepath scheme हरिद्वार में अग्निपथ योजना के विरोध में किसानो पैदल मार्च निकाला। भाकियू टिकैत गुट के प्रवक्ता राकेश टिकैत के नेतृत्व में लालकोठी से रोड़ीबेलवाला मैदान तक किसान पैदल मार्च निकाला गया।

किसान महाकुंभ में पहुंचे भारतीय किसान यूनियन (टिकैत गुट) के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि अग्निपथ योजना का वह पहले ही कड़ा विरोध कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि पूरे देश में योजना को लेकर आंदोलन भी शुरू हो गया है। लेकिन यह विरोध हिंसक नहीं होना चाहिए।

उन्होंने देशभर के युवाओं से शांतिपूर्ण ढंग से आंदोलन करने का आह्वान किया है। राकेश टिकैत ने कहा कि विरोध प्रदर्शन के दौरान सरकारी संपत्तियों को नुकसान पहुंचाना और हिंसा करना राष्ट्रहित में नहीं है।

अग्निपथ योजना को लेकर प्रदेश के अलग-अलग जिलों में हो रहे बवाल को देखते हुए हरिद्वार में भी अलर्ट घोषित कर दिया गया है। थाना कोतवाली पुलिस को भी पूरी तरह से चैकसी बरतने की सख्त हिदायत दी गई है।

इंटरनेट मीडिया पर नजर रखी जा रही

एसएसपी डॉ योगेंद्र सिंह रावत जिले के लॉ एंड ऑर्डर की समीक्षा खुद कर रहे हैं। एसएसपी डॉ योगेंद्र सिंह रावत के निर्देश पर एलआईयू पूरी तरह से एक्शन में आ गयी है। हरिद्वार शहर से लेकर देहात तक अग्निपथ योजना को लेकर इंटरनेट मीडिया पर नजर रखी जा रही है।

उत्तराखंड में भी अग्निपथ स्कीम  को लेकर भारी विरोध हो रहा है। शुक्रवार को हल्द्वानी में प्रदर्शन कर रहे युवाओं पर लाठीचार्ज के बाद मामला पहले से ज्यादा गर्म हो गया है। कुमाऊं मंडल के नैनीताल, पिथौरागढ़, बागेश्वर और चंपावत जनपदों में विरोध प्रदर्शन देखा गया।

केंद्र की अग्निपथ योजना के खिलाफ उत्तर भारत में युवाओं का विरोध बढ़ता जा रहा है। बिहार के साथ-साथ मध्य प्रदेश, हरियाणा, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और दिल्ली के युवा भी अब अग्निपथ के विरोध पर चल पड़े हैं। सड़कों पर उतरकर जमकर उत्पात मचाया जा रहा है।

जरा इसे भी पढ़े

मुख्यमंत्री कैम्प कार्यालय से ‘नभ नेत्र’ का उद्घाटन किया
बद्रीनाथ पहुंचकर मास्टर प्लान के तहत संचालित कार्यों का सीएम ने किया स्थलीय निरीक्षण
अमेरिका-ब्रिटेन-रूस की सेनाओं की तर्ज पर है अग्निपथ योजना : अजय भट्ट