अमेरिका-ब्रिटेन-रूस की सेनाओं की तर्ज पर है अग्निपथ योजना : अजय भट्ट

Agneepath Scheme is on the lines of US-UK-Russia armies
केंद्रीय मंत्री अजय भट्ट।

Agneepath Scheme is on the lines of US-UK-Russia armies

नैनीताल। Agneepath Scheme is on the lines of US-UK-Russia armies केंद्र सरकार ने एक बड़ी महत्वाकांक्षी योजना अग्निपथ लॉन्च की, लेकिन देशभर के साथ ही उत्तराखंड में भी इसका जोरदार विरोध हो रहा है। युवा सड़कों पर उतर कर प्रदर्शन कर रहे हैं।

इस बीच सेना के ढांचे में बदलाव के मामले पर केंद्रीय रक्षा राज्यमंत्री अजय भट्ट ने इसे युवाओं के हित में बताया है। साथ ही कहा कि अमेरिका, रूस, ब्रिटेन, और चीन की तर्ज पर अब भारत में भी सेना में बदलाव किया जा रहा है। जिससे आने वाले समय में एक मजबूत सेना उभर कर खड़ी होगी।

इन सभी देशों के सैन्य अधिकारियों के साथ मिलकर किए अभ्यास के बाद लिए गए सर्वोत्तम फैसलों को भारत में प्रयोग किया जा रहा है। नैनीताल पहुंचे सांसद और केंद्रीय रक्षा राज्यमंत्री अजय भट्ट ने कहा कि अग्निपथ योजना में सैनिकों के साथ किसी प्रकार का खिलवाड़ नहीं होगा।

पूर्व की भांति सभी सैनिकों को पेंशन व अन्य सुविधा सरकार की ओर से दी जाएगी। सरकार के इस फैसले से देश में तेजी से बढ़ रही बेरोजगारी पर लगाम लगेगी और पहले से अधिक कुशल सेना का गठन होगा।

देश में विपक्ष की ओर से भ्रम फैलाया जा रहा Ajay Bhatt

अजय भट्ट ने कहा कि केंद्र सरकार गुरिल्लाओं के लिए भी विशेष योजना बना रही है। जिससे गुरिल्ला युद्ध में सम्मिलित लोगों को भी फायदा मिलेगा। सांसद अजय भट्ट उन्होंने कहा कि देश में विपक्ष की ओर से भ्रम फैलाया जा रहा है। जिस वजह से आज देश में आंदोलन की स्थिति बनी है।

युवा भ्रमित होकर सार्वजनिक व सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचा रहे हैं। विपक्ष की घबराहट के चलते इस तरह का प्रोपेगेंडा खड़ा किया गया है। विपक्ष की ओर से सरकार को बदनाम करने का प्रयास किया जा रहा है।

विपक्ष पर जुबानी हमला करते हुए उन्होंने कहा कि कुछ राजनीतिक मित्र पहले सर्जिकल स्ट्राइक, एयर स्ट्राइक, सीएए पर सवाल खड़े कर रहे थे तो अब सेना में किए जा रहे बदलाव पर सवाल खड़े करते हुए सरकार के कामों में खामियां निकालते हुए देश में दरार डालने का काम कर रहे हैं।

विपक्षी देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की योजनाओं को बदनाम करने में लगे हैं। विपक्ष राजनीति के अलावा कोई काम नहीं कर रहा।

जरा इसे भी पढ़े

अग्निपथ योजना सैन्य परंपरा के खिलाफ : कांग्रेस
विश्वविद्यालय डीजी लॉकर के माध्यम से दें डिग्री : डा. धन सिंह रावत
कामकाज निपटाने के बाद सदन अनिश्चितकाल के लिए स्थगित