कर्नाटक के ऊर्जा मंत्री के घर छापे में नहीं मिला कुछ भी, मीडिया की खबर हो रही गलत साबित

D.K shivkumar

बेंगलुरु। एक ओर मीडिया के गलियारों में दावा किया जा रहा है कि कर्नाटक के ऊर्जा मंत्री डी के शिवकुमार निवास सहित विभिन्न ठिकानों पर मारे गए छापे के दौरान नकदी, दस्तावेज, आभूषण और संपत्ति आदि बरामद किए गए, लेकिन इसी बीच कल सदाशिव नगर डी के शिवकुमार के निवास पर छापा मारने के बाद आयकर विभाग ने दो गवाहों की उपस्थिति में अपना जो पंचनामा तैयार किया है उसमें यह स्पष्ट रूप से बताया गया है कि डी के शिवकुमार के निवास से आयकर विभाग को कुछ नहीं मिला।
जरा इसे भी पढ़ें : इनकम टैक्स छापे पर कांग्रेस आग बबूला

विभाग द्वारा जारी पंचनामे के अनुसार जब सुबह 7: 15 बजे तलाशी का सिलसिला शुरू हुआ जो रात पौने ग्यारह बजे तक जारी रहा। इस पंचनामा के अनुसार बताया गया है कि शिवकुमार निवास पर विभाग के अधिकारियों हरि प्रसाद राव, एम रदरपा, वेंकटेश वरलू और अमित राज ने छापा मारा। इनमें हरिप्रसाद आयकर विभाग के उपायुक्त हैं। इस पंचनामा में बताया गया है कि विभाग ने शिवकुमार के घर अकाउंट बॉक्स बरामद किया है। इसके अलावा उनके घर से सोना, चांदी नकदी, आभूषण, लॉकर्स कुंजी, शियरज के दस्तावेजों आदि कुछ भी बरामद नहीं हुए।
जरा इसे भी पढ़ें : अब्दुल कलाम की मूर्ति के बराबर से कुरान को हटाया

मीडिया के विभिन्न क्षेत्रों में कल कहा जा रहा था कि आयकर विभाग ने शिवकुमार के निवास से 10 करोड़ रुपये नकद बरामद किए, आज भी दावा किया जा रहा है कि उनके घर पुराने हजार और पांच सौ रुपये के नोट बरामद हुए हैं, लेकिन आयकर विभाग द्वारा जारी दस्तावेज में कहानी कुछ और ही है। इससे जाहिर होता है। अब इस तरह की मीडिया को क्या समझा जाये। जिस मीडिया पर देश की करोड़ो जनता का विश्वास टिका हुआ है वह मीडिया अगर एसी कुछ खबरे अपने न्यूजपेपर या चैनल पर चलायेंगे तो वह दिन दूर नहीं जब मीडिया पर से लोगो का विश्वास उठ जायेगा।
जरा इसे भी पढ़ें : सोहराबुद्दीन एनकाउंटर केस: सीबीआई अदालत ने मुख्य आरोपियों को किया बरी