चुनावी नतीजों को मानूंगा या नहीं, इसका जवाब बाद मेंः ट्रंप

नई दिल्ली । अमेरिका के राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए मुख्य दावेदारों डेमोक्रेट पार्टी की हिलेरी क्लिंटन और रिपब्लिकन डोनाल्ड ट्रंप के बीच तीसरे और अंतिम दौर की बहस हुई। लॉस वेगास में हुई इस बहस के दौरान ट्रंप ने इस बात का साफ-साफ जवाब नहीं दिया कि वह चुनावी नतीजों को मानेंगे या नहीं। अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के लिए 8 नवंबर को वोट डाले जाएंगे।
अंतिम प्रेसिंडेंशियल बहस में एंकर क्रिस वॉलेस ने ट्रंप से पूछा कि क्या आप चुनाव के नतीजों को मानेंगे। इसपर रिपब्लिकन उम्मीदवार ने कहा कि इसका जवाब वक्त आने पर दूंगा। यह सवाल इसलिए महत्वपूर्ण था कि डोनाल्ड ट्रंप चुनाव में धांधली के आरोप लगाते रहे हैं।
डेमोक्रेट उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन ने आरोप लगाया कि डोनाल्ड ट्रंप रूसी राष्ट्रपति ब्लादीमिर पुतिन के हाथों की कठपुतली भर हैं। गौरतलब है कि हाल के दिनों में इस तरह की खबर आती रही हैं कि रूस अपने हैकरों के जरिये अमेरिकी चुनाव नतीजों को प्रभावित करने की फिराक में है। हिलेरी ने इसी बात को दोहराते हुए कहा कि अगर यह गलत है तो ट्रंप रूसी हैकरों के इन प्रयासों की निंदा करें। इसके जवाब में ट्रंप ने कहा कि पुतिन से मेरी कोई दोस्ती नहीं, लेकिन अगर अमेरिका और रूस साथ-साथ काम करें तो बेहतर ही होगा।