कोरोना प्रोटोकॉल के साथ मना ईद-उल-अजहा का त्योहार

Eid-ul-Azha celebrated with Corona protocol

Eid-ul-Azha celebrated with Corona protocol

देहरादून। Eid-ul-Azha celebrated with Corona protocol कोविड प्रोटोकॉल के तहत पूरे राज्य में बकरीद के त्योहार को सादगी से मनाए जाने की अपील किए जाने के बाद यह भी सुनिश्चित किया गया कि त्योहार गाइडलाइनों के तहत मनाया जाए। राजधानी में ईदगाह पर इस बार सामूहिक नमाज न किए जाने की हिदायतें थीं|

यहां बुधवार को ईद के मौके पर सीमित संख्या में ही ईद की विशेष नमाज अदा की गई। इसी तरह, अन्य मस्जिदों में सीमित संख्या और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किए जाने की खबरें रहीं दूसरी तरफ, बाजारों में त्योहार की खरीदारी खूब हुई तो राज्य के शीर्ष नेताओं ने लोगों को त्योहार की बधाई भी दी।

उत्तराखंड के कई हिस्सों से आ रही खबरों की मानें तो ईद-उज-जुहा का त्योहार प्रोटोकॉल के तहत मनाया जा रहा है। रामनगर में ईदगाह पर 10 लोगों ने नमाज अदा की, तो हरिद्वार में भी मस्जिदों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हुआ।

स्थानीय नेताओं और पुलिस व प्रशासन ने अपने क्षेत्रों में सुनिश्चित करवाया कि सादगीपूर्ण और एहतियाती ढंग से त्योहार मनाया जाए। हरिद्वार जनपद की मस्जिद में सिर्फ 5 लोगों ने नमाज अदा की तो ज्यादातर लोगों ने घर पर ही। कई जगहों पर इंतजाम और सुरक्षा के लिहाज से पुलिस बल भी मस्जिदों व ईदगाहों पर तैनात रहा।

ईद के मौके पर परंपरा के अनुसार नए कपड़ों, खास व्यंजनों और मिठाई वगैरह की खरीदारी के लिए बाजारों में अच्छी खासी रौनक दिखी। खबरों की मानें तो देहरादून के पलटन बाजार, इंदिरा मार्केट और तिब्बती बाजार समेत शॉपिंग मॉल्स में भी लोग खरीदारी करते हुए देखे हुए। इसी तरह, राज्य के अन्य शहरों में भी त्योहार की खरीदारी को लेकर खासा उत्साह देखा गया।

जरा इसे भी पढ़े

पंचतत्व में विलीन हुए कांग्रेस नेता अम्बरीश कुमार, बेटी ने दी मुखाग्नि
मृतक लोगों के परिजनों से मिले मुख्यमंत्री, हर संभव मदद का भरोसा दिया
कोरोना से प्रभावित पर्यटन, परिवहन और सम्बंधित क्षेत्रों के लिए 200 करोड़ रुपए का राहत पैकेज