अण्डें को रख रहे हैं फ्रिज में तो हो जाईये सवधान क्योंकि

Egg in fridge
Egg in fridge

आप में से बहुत से ऐसे लोग हैं जो अण्डो को फ्रिज में कई दिनो तक रख देते हैं जो कि ये बिल्कूल ही गलत व नुकसान दायक हैं जो लोग फ्रिज में अण्डें ( Egg in fridge ) को स्टोर के तरह रखते हैं और रख कर खाते हैं, तो उनके सेहत के लिए नुकसानदेह हो सकता है। आप रोजाना एक कच्चा अण्डा खाते हैं, तो सेहत के लिए अच्छा होता है।

वैज्ञानिकों ने दावा किया हैं कि अण्डो को फ्रिज में ज्यादा दिन तक रखना ठीक नही हैं, वैसे तो माना जाता हैं कि फ्रिज में रखे अण्डे, ज्यादा वक्त तक ताजा बने रहते हैं, एवं फ्रेश होने के कारण इनके स्वाद बना रहता है।

फ्रिज में रखे अण्डे के विटामिन में कमी आ जाती हैं, एक शोध में पता चला कि अगर अण्डे को अधिक समय तक कम तापमान पर रखकर खाएं तो उनका तत्व कम हो जाते है।

घर में रखे अण्डे का तापमान और फ्रिज में रखे अण्डे की तुलना में कही ज्यादा घर में रखे अण्डा फायदेमंद होता है। कम तापमान पर रखे गए अण्डे में कुछ पदार्थ एवं आवश्यक क्षमता को खो बैठती हैं, अच्छा यही होगा की आप अपने आदत को सुधार ले ।

जब भी घर पर अण्डे लाए तो उन्हे फ्रिज में ज्यादा दिनों तक ना रखे एवं थोड़े ही दिनो में खा लें। अण्डे को फ्रिज में रखने व बाद में उन्हे टेंप्रेचर पर रखने की प्रक्रिया कंडेनसेशन का कारण बन सकती है। अण्डे पर मौजूद बैक्टीरियां की गति को बढ़ा सकती हैं जो अण्डे के भीतर पहुंच सकता हैं ऐसे अण्डें खाना सेहत के लिए नुकसानदायक हो सकता है।

जरा इसे भी पढ़ें :

दांत के दर्द को हल्के में ना ले नही तो हो सकती है यह घातक बीमारी
गर्भवती महिलाओं को पीना चाहिए इस फल का जूस होगा फायदा
बिच्छू के काटने पर सेब का इस तरह करे प्रयोग होगा फायदा