पीडब्ल्यूडी के ईई और एई रिश्वत लेते गिरफ्तार

EE and AE arrested taking bribe

EE and AE arrested taking bribe

देहरादून। EE and AE arrested taking bribe उत्तराखंड विजिलेंस डीआईजी अरुण मोहन जोशी के मार्गदर्शन में भ्रष्टाचारियों पर लगातार बड़ी कार्रवाई में जुटी है। आज विजिलेंस की हल्द्वानी टीम ने रिश्वतखोरी में नेशनल हाईवे, लोक निर्माण विभाग रानीखेत अल्मोड़ा के अधिशासी अभियंता (ईई) महिपाल कालाकोटी और सहायक अभियंता (एई) हितेश कांडपाल को एक लाख रुपये रिश्वतखोरी में रंगेहाथ गिरफ्तार किया है।

विजिलेंस की टीम दोनों से पूछताछ कर रही है। विजिलेंस के निदेशक वी.विनय कुमार और डीआईजी अरुण मोहन जोशी ने ट्रैप टीम को इनाम देने की घोषणा की है। विजिलेंस के एसपी मुख्यालय धीरेंद्र गुंज्याल ने बताया कि हल्द्वानी टीम ने यह कार्रवाई की है।

उन्होंने बताया कि अल्मोड़ा निवासी शिकायत कर्ता ने बार खोलने के लिए एनएच  समेत अन्य विभागों से एनओसी मांगी थी। सभी ने एनओसी जारी कर दी थी। जबकि एनएच, पीडब्ल्यूडी के इंजीनियरों ने एनओसी लटका दी।

इस पर आरोपियों ने बार संचालक से रिश्वत की मांग की।आज बार संचालक पहले से तय हुए सौदे के अनुसार एनएच के दफ्तर पहुंचा। जहां एक लाख की रिश्वत ईई को सौंपी। ईई ने यह रकम एई को सौंपी। मौके पर विजिलेंस की ट्रैप टीम ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

आरोपी अधिशासी अभियंता का नाम महिपाल कालाकोटी और सहायक अभियंता का नाम हितेश कांडपाल है। दोनों को गिरफ्तार कर देहरादून विजिलेंस कोर्ट में पेश किया जाएगा। आरोपियों के घर और दफ्तर में विजिलेंस ने जरूरी फाइलें और दस्तावेज जब्त किए हैं। प्रोपर्टी और बैंक खातों की जानकारी जुटाई जा रही है।

जरा इसे भी पढ़े

कार्य में लापरवाही बरतने वाला सिपाही निलंबित
शिकायती प्रार्थना पत्रों की प्राप्ति न देने व कार्यवाही न होने पर नपेंगे थानाध्यक्ष
पत्नी से विवाद के बाद पति ने लगाई फांसी