भारी बारिश के चलते दून में बरसाती नाले व नदियां उफान पर

Drains and rivers in spate
नदी-नाल ऊफान पर।

Drains and rivers in spate

देहरादून। Drains and rivers in spate मूसलाधार बारिश के चलते नदियां ओर बरसाती नाले उफान पर हैं। सौंग, सुसुआ और जाखन नदियों का जल स्तर बढ़ गया है। जिससे नदी के किनारे रहने वाले लोगों को खतरा पैदा हो गया है।

डोईवाला में सौंग नदी के किनारे रहने वाले लोगों को सुरक्षित स्थानों पर भेज दिया गया है। वही सुसुआ नदी के किनारे रहने वाले लोग भी दहशत में हैं। जाखन नदी में तेज बहाव का पानी आने से रानीपोखरी का वैकल्पिक मार्ग बह गया है। जिससे बड़े वाहनों को लंबी दूरी तय करनी पड़ रही है।

छोटे वाहनों को नव निर्मित पुल से निकाला जा रहा है। रायपुर क्षेत्र में मूसलाधार बारिश होने से कई गांवों में पानी घुसने की खबर है। थानों क्षेत्र के सामाजिक कार्यकर्ता सुधीर जोशी ने बताया कि पहाड़ी क्षेत्रों में अधिक बारिश होने से कई गांव जलमग्न हो गए हैं, जन जीवन भी अस्त व्यस्त हो गया है।

रानीपोखरी का महादेव नाला उफान पर है. हर साल यह नाला तबाही लेकर आता है। इस नाले का सारा पानी लोगों के घरों में घुसता है। लेकिन अभी तक समाधान के कोई उपाय नहीं किये गए हैं।

रानीपोखरी पुल के नीचे के वैकल्पिक मार्ग में पानी आ जाने की वजह से बड़े वाहनों के लिए मार्ग बंद कर दिया गया है। छोटे वाहनों को नए पुल से भेजा जा रहा है| वहीं रायपुर क्षेत्र में सोडा सरोली पुल पर सड़क का एक हिस्सा बह गया है।

जरा इसे भी पढ़े

विक्की उत्तराखंड स्टार्टअप काउंसिल की कार्यशाला आयोजित
सीएम धामी ने किया आपदा प्रभावित क्षेत्रों का निरीक्षण
सूबे में आयोजित होगा 37वां राष्ट्रीय नेत्रदान पखवाड़ा : धन सिंह रावत