नदी नालों पर किए गए निर्माण को ध्वस्त किया जाए : डीएम

Construction done on the river drains should be demolished
भूमि कब्जाने की शिकायत पर डीएम निरीक्षण करते हुए।

Construction done on the river drains should be demolished

डीएम ने ब्रह्मवाला सहस्त्रधारा रोड एवं सेंधवाली धोरण का किया निरीक्षण
नदी-नालों की जमीन पर कब्जा करने वालों पर प्राथमिकी दर्ज करने के निर्देश दिए

देहरादून। Construction done on the river drains should be demolished जिलाधिकारी सोनिका ने ब्रह्मवाला सहस्त्रधारा रोड एवं सेंधवाली धोरण का निरीक्षण किया। ब्रह्मवाला में दो पक्षों के बीच भूमि सम्बन्धी विवाद एवं भूमि कब्जाने की शिकायतों पर पूर्व में नगर निगम एवं राजस्व विभाग द्वारा सीमांकन करते हुए अवैध पुस्ता तोड़ा गया था।

मौके निरीक्षण के दौरान पाया गया उक्त क्षेत्र में लोगों द्वारा नाला घेर कर निर्माण कार्य किया जा रहा है, जिस पर जिलाधिकारी ने तहसीलदार सदर को सीमांकन करते हुए अवैध निर्माण तोड़े जाने तथा नदी नालों पर किए गए निर्माण को ध्वस्त करने के साथ ही नदी नालों को घेर कर जमीनों पर कब्जा करने वालों पर प्राथमिकी दर्ज करने के निर्देश दिए।

इसी प्रकार सेंधवाली धोरण में बिना अनुमति प्लाटिंग किए जाने की शिकायत पर जिलाधिकारी ने औचक निरीक्षण करते हुए अधिकारियों को भूमि का सीमांकन करने तथा अवैध प्लाटिंग पर भी कार्रवाई किए जाने को निर्देशित किया।

जिलाधिकारी ने तहसीलदार सदर को निर्देशित किया कि भूमियों का सीमांकन करते हुए खूंटी गाड़ी जाए जिससे भूमिधरी के अतिरिक्त भूमि पर कब्जा किया गया है की पहचान हो सके ताकि भूमि पर अवैध कब्जे को रोका जाए। निरीक्षण के दौरान तहसीलदार सदर सोहन सिंह लेखपाल राठौर उपस्थित रहे।

जरा इसे भी पढ़े

सीएम ने दिए शिक्षा विभाग में रिक्त पदों को शीघ्र भरने के निर्देश
इमरजेंसी कोविड रिस्पांस पैकेज व आयुष्मान भारत हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर मिशन के कार्य में तेजी लाएं : डॉ. आर. राजेश कुमार
मसूरी विन्टरलाईन कार्निवाल की तैयारियों को लेकर मंत्री गणेश जोशी ने ली बैठक