अब बढ़ेगी बेईमानों की तकलीफे

मुम्बई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुंबई दौरे के दौरान कहा कि 50 दिन के बाद ईमानदार लोगों की मुश्किले कम होगी और बेईमानों की मुश्किले बढ़ेगी। उन्होंने कहा कि अब बेईमानों को डरना होगा और गरीबों का हक चुकाना होगा। प्रधानमंत्री मोदी ने मुंबई में सबसे पहले होवरक्राफ्ट के जरिए समुद्र में जाकर छत्रपति शिवाजी महाराज के मेमोरियल के लिए जलपूजन किया। इसके बाद मेट्रो समेत विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन किया। जिसके बाद वह बांद्रा कुर्ला काॅम्प्लेक्स गये जहां उन्होंने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि पूरी दुनिया के इतिहास में छत्रपति शिवाजी महाराज जैसी हस्ती नहीं हुई। छत्रपति शिवाजी महाराज ने सुशासन व प्रशासन का नया अध्याय लिखा। शिवाजी महाराज पराक्रमी व हम सबकी प्रेरणा है।
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि 30 दिसम्बर के बाद ईमानदार लोगो की मुश्किले कम होगी एवं बेईमान लोगों की मुश्किले बढ़ेगी। उन्होंने बेईमानों को चेतावनी देते हुए कहा कि अब सरकार बदल चुकी है इसलिए सुधर जाओं, लौट आओ, हमारी सरकार तुम्हे फांसी नहीं चढ़ाएगी।
साथ ही उन्होंने अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि हमारी सरकार ने पेंशन 1000 रूपये कर दी, गरीबों को लकड़ी के चूल्हे में मुक्त करवा कर उसे गैस सिलंडर दिया। हमारी सरकार ने उस 18,000 गांव को रोशन किया जो 18वीं शताब्दी में जी रहे थे। सिर्फ मुम्बई में ही 1 लाख 6 हजार करोड़ रूपयों से ज्यादा के विकास कार्यों का शुभारंभ किया। हमने वह करके दिखाया है जो पहले किसी ने नहीं किया था। हमाने व हमारी सरकार ने भ्रष्टाचार एवं कालेधन के विरूध लड़ाई शुरू कर दी है। नोटबंदी की रात 8 नवम्बर को हमने जाली नोट, काला धन, भ्रष्टाचार पर बहुत बड़ा हमला किया। देश की सवा सौ करोड की जनता भ्रष्टाचारियों से हार नहीं सकती। नोटबंदी के बाद एक के बाद एक भ्रष्टाचारियों की पोल खुल रही है। काले, सफेद का खेल खेलने वालों, आप तो मरे ही मरे साथ में बैंक वालो को भी मरवा दिया। मेरा पूरा विश्वास है कि भ्रष्टाचार की इस लड़ाई में मेरे देश के लोग मेरा साथ देते रहेंगे और भ्रष्टाचारियों से लड़ाई में मेरा साथ देंगे।
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि 50 दिन बाद ईमानदार लोगों की तकलीफ कम होनी शुरू होगी एवं बेईमानों की तकलीफ बढ़ेगी। मैं उन बेईमउन लोगों से कहना चाहूंगा कि देश का कानून स्वीकार करे और सुख-चैन की जिंदगी जीये, मैं आपका स्वागत करता हूं। उन्होंने कहा कि बेईमान लोगों को गरीबो का हक देना ही होगा, वह बचेगा नहीं। क्योंकि अब बेईमानों की बर्बादी का समय आ गया है। भले ही बेईमान लोग मुझसे या मेरी सकार से न डरे लेकिन ये लोग देश की सवा सौ करोड़ जनता के आगे जरूर झुकेंगे। मोदी ने देशवासियों से वादा करते हुए कहा कि भ्रष्टाचार के विरूध ये लड़ाई तब तक नहीं रूकेगी, जब तक हम जीतेंगे नहीं।