रमजान माह : कर्फ्यू में राहत देने की मांग

Demand for relief in curfew

Demand for relief in curfew

शहर काजी ने की डीएम से मुलाकात
डीएम दून ने कहा मेरे हाथ में नही कोई अधिकार

देहरादून। Demand for relief in curfew दून नगर निगम क्षेत्र में लगाये गये रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक के कफ्यू में 11 बजे तक की राहत देने के लिये शहर काजी के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने देहरादून के जिला अधिकारी से मुलाकात की।

मुलाकात के बाद शहर काजी मौलाना मौहम्मद अहमद कासमी ने जामा मस्जिद में पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि रमजान का मुकद्दस महीना शुरू होने जा रहा है। इस माह में रात के समय तरावीह की विषेश नमाज अदा की जाती है।

रमजान में होने वाली इस विषेश इबादत में करीब दो घंटे का समय लगता है, नमाज का समय ही 8ः30 से शुरू हो रहा है। ऐसे में रात 10 बजे तक नमाज पूरी कर नमाजी अपने घरों तक कैसे पहुंचेंगे। उन्होने कहा कि हमे आशा है की मुख्यमंत्री रात के कफ्र्यू में एक घंटे की राहत देंगे।

शहर काजी ने बताया की डीएम देहरादून से इस संबंध में वार्ता की गई, मगर उन्होने कोई भी राहत देने से इंकार कर दिया। इमाम संगठन के अध्यक्ष मुफ्ति रईस अहमद कासमी ने कहा कि अब मुख्यमंत्री से मिलने का समय लिया जा रहा है। उन्होने कहा कि मुख्यमंत्री से वार्ता की जाएगी।

देर शाम तक मुख्यमंत्री से मुलाकात की कौशिश जारी थी। इस मौके पर तंजीम रहनुमाए मिल्लत के राष्ट्रीय अध्यक्ष लताफत हुसैन, मुफ्ति ताहिर कासमी, खुर्शीद अहमद, मुस्लिम सेवा संगठन के अध्यक्ष नईम कुरैशी, प्रदेश महासचिव अर्जेतशा सद्दाम कुरैशी, रमीज राजा, आकिब कुरैशी आदि मोजूद रहे।

जरा इसे भी पढ़े

पूर्व सीएम हरीश रावत के स्वास्थ्य में सुधार, जनरल वार्ड में शिफ्ट
29 अप्रैल से शुरू होगी तेल कलश यात्रा, दो चरणों में पहुंचेगी बदरीनाथ
नेपाल के राजा ज्ञानेन्द्र बीर बिक्रम शाह के हरिद्वार आगमन पर किया स्वागत