प्रदेश सरकार ने दी कोविड कर्फ्यू में ढील

Uttarakhand government relaxed Covid curfew

Uttarakhand government relaxed Covid curfew

चारधाम यात्रा 11 जुलाई से प्रदेशभर के लोगों के लिए खोल दी जाएगी

देहरादून। Uttarakhand government relaxed Covid curfew उत्तराखंड सरकार ने कोविड कर्फ्यू में काफी ढील देते हुए इसे 29 जून तक बढ़ा दिया है। राज्य में कोरोना संक्रमण कम होने पर सरकार ने यह निर्णय लिया। प्रदेश में 22 जून सुबह छह बजे से 29 जून सुबह छह बजे तक कोविड कर्फ्यू जारी रहेगा।

प्रदेश में अब हफ्ते में पांच दिन दुकानें खुलेंगी। केवल शनिवार और रविवार को दुकानें बंद रहेंगी। 11 जुलाई से प्रदेश भर के लोगों के लिए चारधाम यात्रा खोल दी जाएगी। शासकीय प्रवक्ता कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने बताया कि तीन जिलों के लिए चारधाम यात्रा शुरू की जाएगी।

एक जुलाई से केवल तीन जिलों चमोली, रुद्रप्रयाग और उत्तरकाशी के लिए चारधाम यात्रा शुरू की जाएगी। 11 जुलाई से प्रदेश भर के लोगों के लिए चारधाम यात्रा खोल दी जाएगी। चारधाम यात्रा के तहत एक जुलाई से बदरीनाथ धाम की यात्रा जनपद चमोली, केदारनाथ की यात्रा जनपद रुद्रप्रयाग और गंगोत्री-यमुनोत्री की यात्रा उत्तरकाशी जनपद के लोगों के खुलेगी।

चारधाम यात्रा में आने वाले लोगों को आरटीपीसीआर, रेपिड टेस्ट और एंटीजन टेस्ट रिपोर्ट जरूरी होगी। कोरोना की संक्रमण दर, जिलाधिकारियों से प्राप्त सुझाव और राज्य की परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए कर्फ्यू में और ढील देने का फैसला लिया गया।

अब होटल और रेस्टोरेंट 50 प्रतिशत उपस्थिति के साथ खोले जाएंगे। होटल और रेस्टोरेंट रात दस बजे तक खोले जाएंगे। अभी होटलों व रेस्टोरेंट को केवल होम डिलीवरी के लिए किचन संचालित करने की ही अनुमति थी।

इनमें लोगों का आना-जाना नहीं हो रहा है। इसी तरह सरकारी और निजी दफ्तरों में कर्मचारियों की 50 प्रतिशत उपस्थिति को अनुमति दी गई है। आवश्यक सेवाओं से संबंधित कार्यालय पूरी क्षमता के साथ खुलेंगे।

जरा इसे भी पढ़े

कैंची से गोदकर दोस्त की हत्या, आरोपी गिरफ्तार
देश में बनी वैक्सीन न लगाने वालों पर हो मुकदमा : कौशिक
यूकेडी ने किया प्रकोष्ठों, नगर और ब्लॉक इकाइयों का गठन