पेट्रोल व डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ कांग्रेस ने किया प्रदर्शन

Congress protest against rising prices of petrol and diesel

Congress protest against rising prices of petrol and diesel

देहरादून। Congress protest against rising prices of petrol and diesel पेट्रोल व डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ और ईंधन की कीमतों में की गई इस बढ़ोतरी को वापस लेने की मांग को लेकर कांग्रेस पार्टी द्वारा आज पूरे देश में पेट्रोल पंपों के सामने सांकेतिक विरोध प्रदर्शन किया गया।

इन सांकेतिक विरोध प्रदर्शनों के दौरान पेट्रोल-डीजल-रसोई गैस की कीमतों में हो रही निरंतर वृद्धि, अभूतपूर्व आर्थिक मंदी, बढ़ती बेरोजगारी और सभी जरुरी वस्तुओं की आसमान छूती कीमतों से आम जनता को हो रही परेशानियों की तरफ मोदी सरकार का ध्यान आकर्षित किया गया।

इसी कार्यक्रम के तहत आज उत्तराखण्ड प्रदेश के सभी जनपदो में पेट्रोल पंपों के सामने सांकेतिक धरना-प्रदर्शन किये गये तथा प्रदेश मुख्यालय देहरादून में प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह के नेतृत्व में राजपुर रोड़ स्थित यूनिवर्सल पेट्रोल पम्प, जीएमएस रोड, आशीर्वाद पेट्रोल पम्प, सहस्रधारा रोड एवं मालदेवता स्थित पेट्रोल पम्पों के सामने प्रदर्शन किया गया।

इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि केन्द्र की भाजपा सरकार की गलत नीतियों के कारण देश के लोग पिछले 15 महीने से कोविड-19 की मार से जूझ रहे हैं, जिसमें उन्हें एक तरफ तो सही समय पर दवाई और स्वास्थ्य सुविधाएं नहीं मिल पा रही हैं|

वहीं दूसरी तरफ गिरती अर्थव्यवस्था और घटते रोजगारों के बावजूद केन्द्र सरकार द्वारा आम नागरिकों को कोई आर्थिक सहायता ना दिए जाने के कारण आर्थिक परेशानियां झेलनी पड रही हैं। इस सबके बावजूद जनता की दुख-तकलीफ से बिल्कुल बेपरवाह भाजपा सरकार देश के नागरिकों पर पेट्रोल व डीजल के मूल्यों में हर रोज बढ़ोतरी करके महंगाई का बोझ डाल रही हैं।

पेट्रोल व डीजल की कीमतों को रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचा दिया

प्रीतम सिंह ने कहा कि भाजपा सरकार ने पिछले 7 साल में पेट्रोल व डीजल के टैक्सों में बार-बार भारी बढ़ोतरी करके पेट्रोल व डीजल की कीमतों को रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचा दिया है।

भाजपा सरकार द्वारा कांग्रेस सरकार की तुलना में पेट्रोल पर 23 रुपए 87 पैसे प्रति लीटर और डीजल पर 28 रुपए 37 पैसे प्रति लीटर की दर से टैक्सों में बढ़ोतरी की गई है।

इन्हीं गलत नीतियों और भारी भरकम टैक्सों के कारण देश के कई हिस्सों में पेट्रोल की कीमतें आज 102 रुपए प्रति लीटर का आंकड़ा पार कर चुकी हैं और डीजल की कीमतें 100 रुपए प्रति लीटर होने की कगार पर हैं।

सभी जानते हैं कि पेट्रोल-डीजल की महंगाई का असर सभी प्रकार की वस्तुओं पर पड़ता है और उन्हें महंगा बनाता है, जिससे आज देश का हर व्यक्ति महंगाई से त्रस्त है।

भाजपा सरकार की गलत प्राथमिकताओं और जनविरोधी नीतियों का अंदाजा भी इस बात से लगाया जा सकता है कि कोरोना महामारी के पिछले 13 माह में ही पेट्रोल और डीजल की कीमतों में क्रमशः 26 रुपए और 25 रुपए की अभूतपूर्व बढ़ोतरी की गई है।

वर्ष 2021 के 5 माह में ही पेट्रोल-डीजल में 46 बार बढ़ोतरी की गई है, जो केन्द्र की भाजपा सरकार द्वारा जनता से लूट का जीता-जागता उदाहरण है। इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिह ने कांग्रेस पार्टी द्वारा प्रायोजित मेरा मास्क सबकी सुरक्षा अभियान की शुरूआत की।

प्रदर्शन करने वालों में प्रदेश उपाध्यक्ष सूर्यकान्त धस्माना, आर्येन्द्र शर्मा, प्रदेश महामंत्री संगठन विजय सारस्वत, प्रदेश महामंत्री राजेन्द्र शाह, हरिकृष्ण भट्ट, पूर्व मंत्री अजय सिह, गोदावरी थापली, महानगर अध्यक्ष लालचन्द शर्मा, पूर्व विधायक राजकुमार, गरिमा दसौनी, गिरीश पुनेड़ा, लखपत बुटोला, डाॅ0 प्रतिमा सिह, संदीप चमोली, कमलेश रमन, मनीष नागपाल, दीप बोहरा, ताबी खान|

नवीन पयाल, नागेश रतूड़ी, सुलेमान अली, सुधीर सुनेहरा, विजय रतूडी, लक्ष्मण नेगी, भरत शर्मा, रीता रानी, सविता सोनकर, कोमल बोहरा, मीना रावत, विरेन्द्र पोखरियाल, भूपेन्द्र नेगी, अर्जुन सोनकर, प्रकाश नेगी, नीरज नेगी, राहुल पंवार, अरविन्द रावत, प्रियांशु छाबडा, प्रिया थापा, मानवेन्द्र सिह, सूर्यप्रताप राणा, मदन लाल आदि कांग्रेसजन उपस्थित थे।

जरा इसे भी पढ़े

मालदेवता में हुए भूस्खलन के नुकसान का जायजा लेने पहुंचे गणेश जोशी
डीएम ने निरंजनपुर सब्जी मण्डी का आकस्मिक निरीक्षण किया
भाजपा सरकार ने पारदर्शिता के साथ दिया युवा हाथों को रोजगार : कौशिक