सर्जिकल स्ट्राइक का श्रेय सिर्फ पीएम मोदी को: पर्रिकर

मुंबई। सर्जिकल स्ट्राइक का श्रेय किसी भी हालत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ही जाता है। उनके दूरदर्शी निर्णय की क्षमता की वजह से ही यह काम भारतीय सेना ने कर दिखाया है।
यह जानकारी रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने मुंबई में मेटेरियल इंजीनियरिंग टेक्नोलॉजी की ओर से आयोजित कार्यक्रम में बुधवार को संबोधित करते हुए दी है। इस अवसर पर राष्ट्रीय सुरक्षा समीक्षक नितिन गोखले भी उपस्थित थे। श्री पर्रिकर ने कहा कि यह महत्वपूर्ण काम भारतीय सेना ने किया है, इसलिए इसलिए इसका श्रेय किसी भी राजनीतिक दल को लेने की जरुरत ही नहीं है। इसका हक लेने का असली श्रेय प्रधानमंत्री को इसलिए जाता है कि उन्होंने ही सर्जिकल स्ट्राइक का प्रारुप बनाया था और पूरा ऑपरेशन होने तक इस पर नजर लगाए हुए थे।
पर्रिकर ने कहा कि यह काम भले ही भारतीय सेना ने प्रधानमंत्री के नेतृत्व में किया है, लेकिन इसका श्रेय हर भारतवासी को जाता है। इनमें उन लोगों का भी समावेश है, जो लोग इस पर शक व्यक्त कर रहे हैं। उन्होंने किसी का नाम लिए बगैर कहा कि हो सकता है उन्हे भी इसका सकून मिल जाए। इस अवसर पर उन्होंने भारतीय सुरक्षा व सेना के बारे में चर्चा की गई।
बतादें कि सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री सहित कई नेताओं ने शक व्यक्त करना शुरु कर दिया था। रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर ने आज इन सभी नेताओं को करारा जवाब दिया है और कहा कि किसी भी स्थिति से निपटने के लिए भारतीय सेना सक्षम है । दुश्मन को सीमा पर सेना की ओर से हर हमले का करारा जवाब दिया जा रहा है।