कांग्रेसी दावेदारों का टूटने लगा सब्र का बांध

Congress leader break down Patience
Congress leader break down Patience

देहरादून। Congress leader break down Patience टिहरी, पौड़ी, अल्मोड़ा में टिकट की घोषणा से पहले उम्मीदवार तैयार हैं तो हरिद्वार और नैनीताल में उम्मीदवार कौन होगा यह दिल्ली से देहरादून तक साफ नहीं है। टिकट के ऐलान से पहले ही नामांकन की तैयारी कांग्रेस में अभी टिकटों का ऐलान नहीं हुआ है लेकिन उम्मीदवारों के नामांकन की घोषणा होने लगी है। लोकसभा चुनावों के नामांकन के लिए अब एक ही दिन का समय बचा है।

सोमवार को नामांकन करने का आखिरी दिन है. बीजेपी में नामांकन का दौर शुरू हो चुका है लेकिन कांग्रेस के उम्मीदवार टिकट फाइनल होने का इंतजार ही कर रहे हैं। हालांकि अब बगैर टिकटों की घोषणा के ही कांग्रेस के उम्मीदवारों ने प्रचार शुरु कर दिया है।

दिन भर देहरादून में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के घर से लेकर दफ्तर तक एक ही चर्चा होती रही कि टिकटों की घोषणा कब होगी। हालांकि जिन-जिन सीटों पर उम्मीदवारों को हरी झंडी मिली है वहां काम शुरु हो चुका है। मनीष खंडूड़ी पौड़ी पहुंचकर तैयारी कर रहे हैं तो प्रदीप टम्टा के 25 तारीख को सुबह 10 बजे अल्मोड़ा में नामांकन करने का ऐलान भी हो गया है।

टिकट की घोषणा से पहले उम्मीदवार तैयार

कांग्रेस के धारचूला विधायक हरीश धामी ने पोस्टर छपवाकर यह जानकारी दी है। प्रीतम सिंह के घर में दिन भर टिहरी से चुनाव लड़ने की तैयारियों को लेकर गहमा-गहमी रही। टिहरी, पौड़ी, अल्मोड़ा में टिकट की घोषणा से पहले उम्मीदवार तैयार हैं तो हरिद्वार और नैनीताल में उम्मीदवार कौन होगा यह दिल्ली से देहरादून तक साफ नहीं है। हालांकि पूर्व सीएम हरीश रावत हरिद्वार की बजाय नैनीताल से चुनाव लड़ने की इच्छा हाईकमान को जता चुके हैं।

यह बात उनके ट्वीट से भी साफ हो गई है जिसमें हरीश रावत खुद को जहाज का वह पंछी बता चुके हैं जो पूरी दुनिया घूमकर वापस जहाज पर लौटना चाहता है लेकिन हरिद्वार में कांग्रेस को उम्मीदवार खोजे नहीं मिल रहा। कांग्रेस में उम्मीदवारों के पोस्टर, बैनर तैयार हो रहे हैं| सोशल मीडिया पर भी प्रचार चल रहा है और कई नेता अब भी उम्मीद पाले बैठे हैं पर अंदरखाने यह सवाल कार्यकर्ता से लेकर हर उम्मीदवार तक पूछ रहे हैं कि टिकट की घोषणा होगी कब।

जरा इसे भी पढ़ें