कांग्रेस नेता पर पीएसीएल की जमीन खुर्द बुर्द करने का आरोप

Congress leader accused of destroying PACL land

Congress leader accused of destroying PACL land

सुप्रीम कोर्ट की रोक के बाद कैसे बिक रही पीएसीएल की जमीनेः पुरोहित
माफिया व अधिकारियों की मिलीभगत से हो रहे भूमि घोटाले
तहसील प्रशासन व कम्पनी के अधिकारियों ने कर डाला महाघोटाला
सीपीएम ने उठाई पीएसीएल की भूमि खुर्द-बुर्द करने की जांच की मांग

देहरादून। Congress leader accused of destroying PACL land सीपीएम के जिला सचिव राजेंद्र पुरोहित ने पीएसीएल कम्पनी की जमीनों की हो रही खरीद-फरोख्त को लेकर जिला प्रशासन ओर विकासनगर तहसील के अधिकारियों पर कई संगीन आरोप लगाएं है।

गुरुवार को प्रेस क्लब में आयोजित प्रेसवार्ता में सीपीएम के राजेंद्र पुरोहित ने कहा कि पिछले काफी महीनों से हमारी पार्टी व सामाजिक मुद्दों से सरोकार रखने वाले लोग बार-बार सरकार, जिला प्रशासन व विकासनगर तहसील के समक्ष पीएसीएल, प्रस्तावित बल्लूपुर-पांवटा राष्ट्रीय राजमार्ग एनएच-72 मुआवजा वितरण में अनियमिताओं को लेकर प्रदर्शनों व शिष्टमण्डलों के मिलने के बावजूद प्रशासन हाथ में हाथ धरा बैठा है। कहा की कांग्रेस के प्रदेश सचिव मोहम्मद जैद रफी अंसारी अधिकारियों से मिली भगत कर पीएसीएल की जमीन बेच रहा हैं।

हमने हजार-हजार पेज के दस्तावेज के सबूतों के रूप में पेश किये हैं जो एसपी ग्रामीण व जिलाधिकारी कार्यालय में घूल फांक रहे। उन्होने कहा कि सेबी ने पीएसीएल की सम्पतियों की खरीद-फरोख्त पर रोक लगा दी थी।

जिलाधिकारियों को सम्पत्ति पर रिसीवर बिठाया गया

सुप्रीम कोर्ट के सेवानिवृत्त न्यायाधीश जस्टिस लोढा की अध्यक्षता में कम्पनी की करोड़ों की सम्पत्ति पर निगरानी तथा इस सम्पत्ति को बेचकर निवेशकों की बकाया राशि का भुगतान किया जाना था, जहाँ-जहाँ कम्पनी की चल अचल सम्पत्ति थी वहाँ-वहाँ के जिलाधिकारियों को सम्पत्ति पर रिसीवर बिठाया गया।

देहरदून में ही कम्पनी में 250 करोड़ रूपया बकाया है, इसके विपरीत कम्पनी की 1हजार करोड़ से भी अधिक जायदाद देहरादून में है। सर्वाेच्च न्यायालय व जस्टिस लोढा कमेटी के आदेशों को दरकिनार करते हुऐ उपनिबंधक विकासनगर तहसील व तहसील प्रशासन ओर कम्पनी के अधिकारियों ने भूमाफियाओं से मिल कर भूमि को बेचा जा रहा है, जो बड़ा महाघोटाला है।

जिलाधिकारी जो इस सम्पत्ति के रिसीवर भी हैं, इस सम्बंध में जबाब देने से कतरा रहे हैं। निवेशकों ने जिलाधिकारी, पुलिस महानिदेशक, यहाँ तक मुख्यमंत्री से आवश्यक कार्यवाही के अनुरोध के बावजूद स्थिति जस की तस है और निवेशक दर-दर भट रहे हैं और अपराधी खुलेआम घूम रहे हैं। प्रेसवार्ता में कमरूद्दीन, अन्नत आकाश आदि भी मौजूद रहे।

जरा इसे भी पढ़े

चाची पर किया धारदार हथियार से हमला
मंदिर में तोड़फोड़ करने वाला आरोपी गिरफ्तार
नाबालिग से दुष्कर्म का आरोपी सौतेला पिता गिरफ्तार