पाक उच्चायोग के चार अधिकारियों के जासूसी कांड में लिप्त होने की संभावना

नई दिल्ली । भारत में पाकिस्तानी उच्चायोग के चार और अधिकारियों के भारत विरोधी जासूसी कांड में लिप्त होने की संभावना है और पाकिस्तान सरकार इन चारों को वापस देश बुलाना चाहती है।
सूत्रों ने कहा पाकिस्तानी उच्चायोग के अधिकारी महमूद अख्तर जिसे रक्षा सम्बंधित दस्तावेजों के साथ 27 अक्टूबर को रंगे हाथों पकड़ा गया था, ने भारतीय सुरक्षा एजेंसियों को अपनी तीन घंटों की पूछताछ के दौरान उन चार अधिकारियों के नाम बताये थे। अख्तर को राजनयिक प्रतिरक्षा होने के कारण पूछताछ के बाद छोड़ दिया गया था परंतु उसे 48 घंटों के भीतर भारत से चले जाने के लिए कहा गया था।
सूत्रों ने कहा पाकिस्तान उन चारों अधिकारियों को वापस बुलाना चाहता है और इस विषय में कोई निर्णय शीघ्र ही लिया जाएगा।  सूत्रों ने बताया इस जासूसी कांड में और लोगों के लिप्त होने की सम्भावना से इनकार नहीं किया जा सकता। विदेश और गृह मंत्रालयों के वरिष्ठ अधिकारी इस विषय में निरंतर आपसी संपर्क में हैं।
सूत्रों के अनुसार पाकिस्तान इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग के कुछ अधिकारियों को भी बदले की भावना से निष्कासित कर सकता है। अख्तर को निष्कासित करने के बाद पाकिस्तान ने भी भारतीय उचायोग से एक अधिकारी और उसके परिवार को 48 घंटों के भीतर देश से चले जाने को कहा था।