वक्फ बोर्ड की सम्पत्तियां कब्जाने पर पूर्व सांसद के खिलाफ मुकदमा दर्ज

Case filed against former MP
वक्फ बोर्ड की सम्पत्तियां कब्जाने का आरोपी।

Case filed against former MP

देहरादून। Case filed against former MP वक्फ बोर्ड की सम्पत्तियों को कब्जाने के मामले में पूर्व सांसद व बाहुबली अकबर अहमद डम्पी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार नैनीताल में वक्फ बोर्ड की संपत्तियां खुर्द-बुर्द करने के आरोप में उत्तर प्रदेश से बहुजन समाज पार्टी के पूर्व बाहुबली सांसद और कांग्रेस में संजय गांधी के दौर में उनके करीबी रहे अकबर अहमद डंपी समेत सात आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है।

आरोप है कि डंपी और अन्य आरोपियों ने नैनीताल जिले में अलग-अलग क्षेत्रों में फर्जी दस्तावेजों के सहारे वक्फ संपत्ति की खरीद-फरोख्त की और उसे अपने नाम करा लिया। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

पुलिस के अनुसार वक्फ संख्या 610 नैनीताल के सचिव हसमत अली पुत्र स्व. महफूज अली निवासी गौलापुर, काठगोदाम ने भवाली थाने में तहरीर देकर बताया कि ग्राम विसारदगंज रामगढ़ स्थित वक्फ संख्या 610 वक्फ गुलाम कादिर नैनीताल की 28 एकड़ (535 नाली 2 मुट्ठी) जमीन (आराजी) स्थित है, जो वक्फ अभिलेखो तथा ग्राम विसारदगंज के खाता संख्या 1 व 2 के खसरा नम्बर 23, 24, 25, 27, 28, 29, 30, 31, 32 व 21 में वक्फ संख्या 610 के नाम दर्ज चली आ रही है। इस भूमि पर रिसोर्ट बनाने के साथ साथ भूमि पर कब्जा कर इसे बेचा भी गया है|

जरा इसे भी पढ़े

रुड़की के सिविल अस्पताल से कैदी हथकड़ी छुड़ाकर हुआ फरार
दो नाबालिग बहनों के अपहरण व रेप में तीन गिरफ्तार
दरोगा भर्ती धांधली मामले में 20 दरोगा सस्पेंड