कांग्रेसी भ्रष्टाचार छुपाने के लिए प्रवर्तन निदेशालय पर दबाव डाल रहे : मदन कौशिक

Congress is pressuring ED to hide corruption

Congress is pressuring ED to hide corruption

देहरादून। Congress is pressuring ED to hide corruption कांग्रेस द्वारा प्रवर्तन निदेशालय पर किया जा रहा धरना प्रदर्शन भ्रष्टाचार पकड़े जाने पर  दबाव डालने की कोशिश है। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने सोमवार को कहा कि जो जेल से बेल पर हैं वह नारा दे रहे हैं कि आओ दिल्ली घेरो क्योंकि हमारा भ्रष्टाचार पकड़ा गया है।

कांग्रेस के देश व्यापी प्रदर्शन पर प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने कहा कि मेरा कांग्रेस और राहुल गांधी से सीधा प्रश्न है कि  क्या वह इसका जवाब दे पाएंगे। 1930 के दशक से एसोसिएट जनरल लिमिटेड समाचार पत्र प्रकाशित करने के लिए कम्पनी बनी थी, इस कम्पनी में 5 हजार स्वतंत्रता सेनानियों की भी भागीदारी थी आज वही कम्पनी गांधी परिवार के लिए यंग इंडियन रियल एस्टेट का व्यापार कर रही है।

प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने कहा कि 2010 में पांच लाख रुपये से यंग इंडियन कम्पनी बनाई गई थी जिसमें 76 प्रतिशत की भागीदारी राहुल गांधी और सोनिया गांधी की है। दो हजार करोड़ से ज्यादा की सम्पत्ति जो स्वतंत्रता सेनानियों की थी वह एक परिवार की कैसे हो गई।

प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने आरोप लगाया है कि राहुल गांधी, सोनिया गांधी और यंग इंडियन कंपनी का डोटेक्स मर्चेंटडाइज जो कोलकाता की एक हवाला कंपनी है के साथ उन्हें अपने सम्बंधों को भी उजागर करना चाहिए।

इस बात के प्रमाण है कि भ्रष्टाचार चरम पर हुआ है : Madan Kaushik

प्रदेश अध्यक्ष ने तथ्यों की जानकारी देते हुए कहा कि आज जो लोग अनावश्यक रूप से शोर शराबा कर प्रवर्तन निदेशालय पर दबाव डालने का काम कर रहे हैं उन्हें यह ध्यान रखना चाहिए कि 2010 में यंग इंडिया चौरिटेबल कंपनी ने 2016 तक कोई चौरिटेबल काम नहीं किया, बल्कि रियल एस्टेट का काम शुरू किया।

कांग्रेस ने चंदे के रूप में मिले 90 करोड़ रुपये को यंग इंडियन को ऋण रूप में देकर बाद में उसी ऋण को माफ कर दिया। यह आंकड़े और तथ्य इस बात के प्रमाण है कि भ्रष्टाचार चरम पर हुआ है।

उन्होंने बताया कि 2010 में एसोसिएट जनरल लिमिटेड के सभी शेयर गांधी परिवार के यंग इंडियन को हस्तांतरित कर दिए गए और दो हजार करोड़ की सारी पूंजी गांधी परिवार को भ्रष्टाचार के तहत दे दी गई। उन्होंने साफ कहा कि तथ्य और कथ्य में बहुत अंतर है।

गांधी परिवार के भ्रष्टाचार को छुपाने के लिए दिल्ली को घेरकर कांग्रेस ने आम जनता को परेशान करने का घिनौना काम किया है जिसकी हम घोर निंदा करते हैं। यह केवल भ्रष्टाचार को छुपाने के लिए दबाव की राजनीति है।

जरा इसे भी पढ़े

समाज को सुदृढ़ बनाने में वाल्मीकि समुदाय का महत्वपूर्ण योगदान : ऋतु खंडूड़ी
राज्य के विकास का 10 वर्षों का रोडमैप किया जा रहा तैयार : मुख्यमंत्री
पुलिस कांस्टेबल भर्ती में जिला स्तर का कोटा समाप्त करने के विरोध में यूकेडी करेगा प्रदर्शन