अग्निपथ योजना के खिलाफ कांग्रेस ने फूंका भाजपा महासचिव का पुतला

Congress burnt the effigy of BJP general secretary
कैलाश विजयवर्गीय के खिलाफ प्रदर्शन करते कांग्रेसी।

Congress burnt the effigy of BJP general secretary

हरिद्वार। Congress burnt the effigy of BJP general secretary अग्निपथ योजना को लेकर भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के बयान पर कांग्रेस ने आपत्ति जताई है। हरिद्वार में कांग्रेस ने अग्निपथ योजना के खिलाफ प्रदर्शन किया और कैलाश विजयवर्गीय का पुतला फूंका है।

मोदी सरकार द्वारा सेना भर्ती के लिए लाई गई अग्निपथ योजना को लेकर कैलाश विजयवर्गीय ने विवादित बयान दिया था। कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि अग्निवीरों को उनकी 4 वर्ष की नौकरी के बाद भाजपा कार्यालय में गार्डों की नौकरी के लिए प्राथमिकत्ता दी जाएगी।

कांग्रेस ने इसके विरोध में हरिद्वार में धरना प्रदर्शन कर कैलाश विजयवर्गीय का पुतला फूंका। कांग्रेसियों ने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार द्वारा लाई गई अग्निपथ योजना के तहत युवाओं को मात्र 4 साल की नौकरी करा कर बड़े उद्योगपतियों को बेचने का काम करने जा रही है, जिसका वे कड़ा विरोध करते हैं।

कांग्रेस ने कहा जब भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय इस योजना का लाभ बता रहे थे, तो उनके द्वारा अग्निवीरों को भाजपा कार्यालय में सुरक्षा गार्ड की नौकरी दिए जाने की बात कही गई थी, जो भारतीय सैनिकों का अपमान है।

युवाओं के लिए काफी नुकसानदेय साबित हो सकती है

उन्होंने मांग की कि पीएम मोदी और भाजपा कैलाश विजयवर्गीय के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करें। वरिष्ठ कांग्रेसी नेता राजीव चौधरी ने कहा कांग्रेस अग्निपथ योजना का खुलकर विरोध कर रही है। क्योंकि यह देश के युवाओं के लिए काफी नुकसानदेय साबित हो सकती है।

दूसरा कैलाश विजयवर्गीय द्वारा जिस तरह अग्निपथ योजना से रिटायर हुए अग्निवीरों को भाजपा कार्यालय में चौकीदार रखने की बात कही है, वो निंदनीय है।

प्रधानमंत्री, गृहमंत्री और भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष ऐसी बयानबाजी करने वालों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर पा रहे हैं। हमारी मांग है कि ऐसे भाजपा नेता के खिलाफ देशद्रोह के साथ सेना के अपमान का भी मुकदमा दर्ज होना चाहिए।

जरा इसे भी पढ़े

कोविड महामारी के दौरान कारगर साबित हुआ योग : महाराज
राहुल गांधी को जांच के नाम पर उत्पीड़ित किया जा रहा : करन माहरा
स्पीकर ऋतु खंडूड़ी ने किया योगाभ्यास