बंद के दौरान हिंसा कांग्रेस की हताशा

Congress apologizes to the people
Congress apologizes to the people

देहरादून। Congress apologizes to the people भारतीय जनता पार्टी प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने उत्तराखण्ड सहित देश में कांग्रेस व अन्य विपक्षी दलों द्वारा आहूत भारत बंद को असफल बताते हुये कहा कि बंद के दौरान की गई हिंसा, व्यापारियों से की गई मारपीट व उन्हें धमकाने की घटनायें कांग्रेस व विपक्षी नेताओं की हताशा का प्रतीक है और भाजपा इनकी कड़े शब्दों में निंदा करती है।

यहाँ एक वक्तव्य में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने कहा कि महंगाई को लेकर कांग्रेस तथा विपक्षी दलों द्वारा आयोजित भारत बंद उत्तराखण्ड सहित पूरे देश में असफल सिद्ध हुआ। बंद आयोजकों ने बंद को सफल बनाने के लिये हिंसा, आगजनी, मारपीट व धमकाने सहित लोगों को आतंकित करने के विभिन्न हथकण्डे अपनाये।

Ajay bhatt

लेकिन इसके बावजूद भी जनता उनके साथ समर्थन में नहीं जुटी। बिहार में दो वर्षीय बीमार बच्ची को अस्पताल ले जा रहे वाहन को रोक देने के कारण उसकी मृत्यु हो गई। यह बंद समर्थकों के अमानवीय व्यवहार का प्रमाण है। उन्होेनें कहा कि कांग्रेस नेताओं का यह दावा हस्यास्पद है कि बंद सफल रहा।

व्यापारी बंद के समर्थन में नहीं थे

कांग्रेस नेताओं द्वारा दिखाई जा रही गुण्डागर्दी के बीच कुछ व्यापारियों ने यदि दुकानें बंद भी की तो वे बंद के समर्थन में नहीं थे। अजय भट्ट ने कहा कि अफसोस की बात यह भी है कि कांग्रेस के नेताओं जिनमें प्रदेश स्तर के नेता भी शामिल है ने अपनी मर्यादाओं को नहीं रखा। यहाँ तक कि बड़े नेता भी हाथापाई पर उतर आये।

इस पर आश्चर्यजनक बात यह है कि कांग्रेस नेताओं को अपने किये पर कोई पछतावा भी नहीं है। श्री भट्ट ने आगे कहा कि यदि कांगे्रस व विपक्ष के नेताओं में जरा भी नैतिकता है तो उन्हें जनता से माफी मांगनी चाहिये। उन्होनें कहा कि कांग्रेस देश की सारी समस्याओं की जड़ है।

जिनका प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्र में भाजपानीत सरकार और उत्तराखण्ड में मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत के नेतृत्व में प्रदेश सरकार समाधान कर रही है। लेकिन कांग्रेस व अन्य विपक्षी दलों को भाजपा सरकारों द्वारा किये जा रहे विकास कार्यों और जनसामान्य के जीवन को सुरक्षित, समृद्ध व सुविधाजनक बनाने के प्रयास पंसद नहीं हैं और वे लगातार बाधायें पैदा करने में लगे हैं।

केन्द्र सरकार पेट्रोल व डीजल के मूल्य को लेकर स्वयं चिंतित

लेकिन जनता इस बात को समझती है और वह विपक्षी दलों द्वारा फैलाये जा रहे भ्रम में नहीं फंसने वाली। श्री भट्ट ने कहा कि केन्द्र सरकार पेट्रोल व डीजल के मूल्य को लेकर स्वयं चिंतित है और वह इसके स्थाई समाधान के लिये कदम उठा रही है।

जहाँ तक कांग्रेस का यह आरोप है कि यह मूल्य वृद्धि अभी हुई है तो यह तथ्यों से परे है क्योंकि कांग्रेस के शासन में पेट्रोल 82 रु. लीटर की दर को पार कर गया था। उस समय दालों खाद्यान्नों व सभी जरूरत की वस्तुओं के दाम आसमान छू रहे थे और कांग्रेस नेताओं के संरक्षण में काला बाजारी हो रही थी।

लेकिन अब खाद्यान्नों व सभी आवश्यक वस्तुओं के मूल्य कांग्रेस शासन की तुलना में आधे से भी कम हैं और कालाबाजारी को पूरी तरह समाप्त कर दिया गया है।

हमारे सारी न्यूजे देखने के लिए नीचे यूट्यूब बटन पर क्लिक करें

जरा इसे भी पढ़ें :