कांग्रेस और आप के लोग लाशों पर राजनीति कर रहे

नई दिल्ली । वन रैंक वन पेंशन  मुद्दे पर खुदकुशी करने वाले पूर्व फौजी रामकिशन ग्रेवाल को लेकर विपक्ष के आक्रामक तेवर पर केंद्रीय विदेश राज्य मंत्राी और पूर्व आर्मी चीफ वीके सिंह ने जोरदार प्रहार किया है। कांग्रेस और आप पार्टी पर निशाना साध्ते हुए वीके सिंह ने कहा कि कांग्रेस और आप के लोग लाशों पर राजनीति कर रहे हैं। वीके सिंह ने राहुल पर निशाना साध्ते हुए कहा कि राहुल गाँधी  के पास राजनीति करने के लिए कोई विषय नहीं है इसलिए वो लाशों पर राजनीति कर रहे हैं।

उन्होंने आगे कहा कि क्या ये नेता किसी और सिपाही के अंतिम संस्कार में कभी गए हैं? वीके सिंह के अलावा केंद्रीय मंत्राी मुख्तार अब्बास नकवी ने भी कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को आड़े हाथ लिया है । नकवी ने कहा कि ऐसी सस्ती सियासत करने वालों का जनता दोबार सूपड़ा साफ करेगी। देश एक स्वर में बोल रहा है कि यह सुनियोजित रणनीति के तहत किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि राहुल गाँधी  को पूर्व प्रधनमंत्राी मनमोहन सिंह के घर से लेकर अपनी माता जी के घर तक पदयात्रा करनी चाहिए। तब उन्हें पता चलेगा उनकी सरकार के वत्त कैसे भ्रष्टाचार ने अपनी जगह बनाई थी। गौरतलब है कि जंतर-मंतर पर वन रैंक वन पेंशन की मांग को लेकर रामकिशन ग्रेवाल ने खुदकुशी कर ली थी।राम किशन के परिजनों का कहना है कि मंगलवार दोपहर रामकिशन अपने साथियों के साथ रक्षा मंत्राी मनोहर पार्रिकर से मिलने जा रहे थे, लेकिन रास्ते में ही रामकिशन ने जहर खा  लिया।

दरअसल, जो ज्ञापन रामकिशन अपनी मांगों को लेकर रक्षा मंत्राी को देने जा रहे थे, उसी पर उन्होंने सुसाइड नोट लिखकर जहर खा लिया। ओआरओपी को लेकर पूर्व सैन्यकर्मी की खुदकुशी के विरोध् में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी  को गुरूवार को इंडिया गेट की ओर मार्च करने से रोक दिया गया था। मृत सैनिक के परिवार से मिलने की कोशिश में उन्हें दो बार हिरासत में लिया जा चुका है। बता दें कि दिल्ली कांग्रेस द्वारा आयोजित कैंडल कुछ देर बाद दिल्ली पुलिस ने राहुल गांध्ी को छोड़ दिया था।