स्वच्छ पेयजल की व्यवस्था को सरकार की तैयारी: पंत

Prakash-pant
पत्रकारों से बात करते प्रकाश पंत।
लालकुआं। केंद्र सरकार द्वारा ग्रामीण इलाकों में स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराने के लिए शुरू की जाने वाली नई योजना के क्रियान्वन को लेकर बनाई गई। उप समिति का अध्यक्ष उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री प्रकाश पंत को बनाया गया है। प्रकाश पंत दिल्ली में हुई बैठक में भाग लेकर तीनपानी अपने आवास पहुंचे।
उन्होंने बताया कि केंद्र सरकार पूरे भारतवर्ष के ग्रामीण क्षेत्र में रह रहे लोगों के लिए स्वच्छ पेयजल की व्यवस्था करने के लिए नए कलेवर और फ्लेवर के साथ नई योजना लाने जा रही है। जिसके लिए कई राज्यों के पेयजल मंत्रियों की समिति बनाई गई है। जिसका उन्हें दायित्व सौंपा गया है। प्रकाश पंत के मुताबिक अगले 45 दिनों में केंद्रीय जल संसाधन मंत्री के समक्ष उनको ग्रामीण इलाकों में पेयजल व्यवस्था किस तरह सुनिश्चित की जा सकें। इस पर रिपोर्ट रखनी है। प्रकाश पंत के मुताबिक इस योजना से ग्रामीण इलाकों के लोगों को स्वच्छ पेयजल मुहैया कराया जाएगा।
वही विपक्ष द्वारा प्रदेश सरकार पर राज्य की वित्तीय व्यवस्था चरमराने के लगा रहे आरोप पर वित्त मंत्री प्रकाश पंत ने कहा कि पिछली कांग्रेस सरकार ने राज्य की वित्तीय व्यवस्था पूर्ण रुप से असंतुलित कर दी थी जिसे वर्तमान राज्य सरकार पटरी पर ले आयी है। वित्त मंत्री के मुताबिक राज्य सरकार अपने संसाधनों से राज्य की आय लगातार बढ़ा रही है जिससे कि राज्य की आर्थिक स्थिति और सुदृढ़ होगी विपक्ष द्वारा लगाए जा रहे आरोपों पर वित्त मंत्री प्रकाश पंत ने कहा कि अगर विपक्ष को आरोप लगाने ही है तो पहले उनसे वित्तीय व्यवस्था का पूरा डाटा ले ले। उसके बाद आरोप लगाए क्योंकि वर्तमान में राज्य सरकार के पास धन की कोई कमी नहीं है।