सीबीएसई 10 का परिणाम : देहरादून के 7 फस्ट टाॅपर में शामिल

CBSE 10th results 2019 declared
CBSE 10th results 2019 declared

देहरादून। CBSE 10th results 2019 declared सीबीएसई 10वीं के परिणाम सोमवार को दोपहर बाद जारी हो गए। फस्ट टॉपर में देहरादून रीजन के सात छात्र-छात्राएं शामिल हैं। जिन्होंने 500 में से 499 अंक हासिल किए हैं। देहरादून रीजन का परिणाम 89.04 प्रतिशत रहा। 91.1 फीसदी छात्र 10वीं की परीक्षा में पास हुए हैं।

18 लाख छात्रों ने परीक्षा दी थी। बता दें कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने सीबीएसई कक्षा 10वीं की परीक्षाएं 21 फरवरी से 29 मार्च तक आयोजित की थी। वहीं परिणाम आने की चर्चा के बीच रविवार को दिनभर छात्र-छात्राओं और अभिभावकों के मन में उत्सुकता बनी रही।

हालांकि, दिनभर इंतजार के बाद परिणाम नहीं आया तो छात्र-छात्राओं को निराशा हाथ लगी। शनिवार शाम से ही शहर सहित आसपास के इलाकों में चर्चाएं होनी लगी थी कि रविवार को सीबीएसई 10वीं का परिणाम आ रहा है। इसके चलते बोर्ड परीक्षार्थियों के मन में उत्सुकता बनी रही।

रविवार सुबह भी कई बार परिणाम आने की अफवाहें फैली। ऐसे में छात्र-छात्राओं के साथ अभिभावक स्कूल व साइबर कैफे के चक्कर काटते रहे, लेकिन परिणाम को लेकर सही जानकारी नहीं मिली।

वहीं, छात्र-छात्राओं के साथ स्कूल संचालक भी एक-दूसरे से फोन के माध्यम से परिणाम की बारे जानकारी जुटाते रहे, लेकिन देर शाम तक परिणाम नहीं आने पर छात्र-छात्राओं को निराशा हाथ लगी। सीबीएसई की सिटी कोऑर्डिनेटर माला चौहान ने बताया कि परिणाम आने की अफवाहें उड़ी थीं।

अपना रिजल्ट चेक करने के लिए लिंक पर क्लिक करें :- CBSE Result 2019

जरा इसे भी पढ़ें