चेकिंग अभियान में सवा चार लाख की नकदी पकड़ी

Checking campaign in election 2019
Checking campaign in election 2019

देहरादून। Checking campaign in election 2019 लोकसभा चुनाव के मद्देनजर चलाए जा रहे चेकिंग अभियान में उड़नदस्ते ने सवा चार लाख की नकदी बरामद कर सीज कर दी। वाहन चालक नगदी के दस्तावेज नहीं दिखा पाए। धर्मावाला क्षेत्रान्तर्गत धर्मावाला बैरियर पर पुलिस टीम द्वारा फलाइंग स्क्वाड के साथ चेकिंग की जा रही थी|

चेकिंग के दौरान कुल्हाल की तरफ से आने वाली एक कार संख्या-यूके16-4647 को चेक किया गया तो उक्त कार के डैशबोर्ड से 2 लाख की नगदी बरामद की गयी। पूछताछ में वाहन चालक धीरज कुमार पुत्र ओमप्रकाश निवासी बैरागीवाला, थाना सहसपुर, देहरादून द्वारा बताया गया कि यह यहां गाड़ी सुनील पुत्र राजाराम निवासी हरबर्टपुर देहरादून की है।

मैं इस गाड़ी को कुल्हाल से लेकर आ रहा हूं, मुझे नहीं पता इसमें कितने रुपए हैं। उक्त वाहन चालक से नगदी के संबंध में निकासी, बैंक की पासबुक,पैन कार्ड, व्यापार लेनदेन संबंधी दस्तावेज आदि प्रस्तुत करने हेतु कहा गया तो दिखाने में असमर्थ रहा।

जैसा कि भारतीय निर्वाचन आयोग द्वारा जारी दिशा निर्देशों के अनुरूप आदर्श आचार संहिता का पालन करते हुए जिले के सभी स्थानों पर सघन चेकिंग की जा रही है, जिसके क्रम में चौकी धर्मावाला क्षेत्र में एक अंतरराज्यीय बैरियर दर्रारेट पर स्थापित है और एक धर्मावाला में स्थापित किया गया हैं, जहां पर निरंतर 24 घंटे चैकी पुलिस द्वारा सघन चेकिंग की जा रही है।

जरा इसे भी पढ़ें