सरकारी पैसे का दुरुपयोग कर रही भाजपा : लक्ष्मी कपरूवान अग्रवाल

BJP misusing government money
शक्तिनहर को देखते हुए।

BJP misusing government money

विकासनगर। BJP misusing government money पछवादून जिलाध्यक्ष लक्ष्मी कपरूवान अग्रवाल ने तिलक भवन विकासनगर में प्रेस वार्ता का आयोजन किया। प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए लक्ष्मी कपरूवान अग्रवाल ने शक्ति नहर के क्लोजर में घटिया निर्माण सामग्री का इस्तेमाल और मरम्मत कि आड़ में हिमाचल राज्य के स्टोन क्रशरों से डाकपत्थर बैराज के रास्ते खनन सामग्री ला रहे वाहनों को अवैध तरीके से निकासी कार्यी जाने को लेकर सरकार को घेरा।

लक्ष्मी कपरूवान अग्रवाल ने कहा कि डाकपत्थर से लेकर कुलहाल तक शक्ति नहर के क्लोजर में किये जा रहे मरम्मत के कार्यो के लिए शासन द्वारा करोड़ांे रुपयों स्वीकृत किये गए है परन्तु ठेकेदार द्वारा बेहद घटिया निर्माण सामग्री लगाकर मरम्मत के कार्य में सिर्फ लीपापोती कि जा रही है।

लक्ष्मी कपरूवान अग्रवाल ने कहा कि शासन द्वारा 25 मई तक इस मरम्मत कार्य को पूरा करने कि अंतिम तिथि प्रदान कि गयी है परन्तु जिस प्रकार से ठेकेदार द्वारा अभी तक मरम्मत का कार्य किया गया उससे साफ दिखता है कि पैसो कि बंदरबांट कि गयी है और तय तारीख के बाद अगर इसमें नहर का पानी छोड़ दिया जाता है तो ठेकेदार द्वारा किये गये भ्रष्टाचार नहर के पानी के निचे दब जायेंगे।

लक्ष्मी कपरूवान अग्रवाल ने कहा कि मरम्मत के नाम पर अवैध तरीके से खनन सामग्री कि हिमाचल राज्य से निकासी कराई जा रही है गेट पर तैनात सुरक्षा कर्मियों को विभागीय अधिकारियों द्वारा वाहनों कि एक लिस्ट थमा दी गयी है जिसमे अवैध खनन सामग्री ला रहे वाहनों से ना ही कोई सरकारी शुल्क अदा करना है ना ही कोई जीएसटी और ना कोई विभागीय शुल्क।

लक्ष्मी कपरूवान अग्रवाल ने उजेवीएनएल के अधिकारियों पर सवाल करते हुए कहा कि उजेवीएनएल के अधिकारियों कि जिम्मेदारी बनती है कि जो मरम्मत का कार्य चल रहा है वो पूर्ण गुणवत्ता और मानको से हो रहा है या नहीं परन्तु कोई भी अधिकारी मानिटरिंग के लिए मरम्मत क्षेत्र पर मौजूद नहीं होता।

क्या सरकार के अधिकारियों कि ठेकेदारों से मिलीभगत है जो वे ठेकेदार द्वरा किये जा रहे भ्रष्टाचार का तमासा देख रहे है और नहर का पानी छोडे जाने कि प्रतीक्षा कर रहे है।

लक्ष्मी कपरूवान अग्रवाल ने कहा कि एक तरफ शासन द्वारा स्वीकृत करोड़ों रुपयों का बंटाधार किया जा रहा है वही दूसरी तरफ मरम्मत कि आड़ पर अवैध खनन सामग्री ला रहे वाहनों से सरकार को रोजाना लाखो रूपये के राजस्व कि हानि उठानी पड़ रही है।

लक्ष्मी कपरूवान अग्रवाल ने सरकार से मांग करते हुए कहा कि उच्च प्रकरण का संज्ञान गंभीरता से लेते हुए नहर का पानी छोड़ें जाने से पूर्व मरम्मत के कार्य कि और अवैध खनन सामग्री कि जांच करी जाए और दोषियों को सजा दी जाए। इस मौके पर लक्ष्मी अग्रवाल के साथ कांग्रेस के प्रदेश सचिव विकास शर्मा और कांग्रेस सेवा दल के प्रदेश प्रवक्ता भास्कर चुग भी मौजूद रहे।

जरा इसे भी पढ़े

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने अवैध खनन के खिलाफ किया प्रदर्शन
बजरंग दल ने की कांग्रेस भवन का घेराव करने की कोशिश
एनएच 74 घोटाले के आरोपियों को हाईकोर्ट से झटका