भाजपा सरकार ने नए साल में जनता को फिर से दिया महंगाई का तोहफा : करन माहरा

BJP government again gave the gift of inflation to public
करन माहरा।

BJP government again gave the gift of inflation to public

देहरादून। BJP government again gave the gift of inflation to public प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा ने उत्तराखण्ड राज्य में विद्युत दरें बढ़ाये जाने तथा गैस सिलेण्डर के दाम बढ़ाये जाने पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि भाजपा सरकार ने मंहगाई के बोझ तले दबी जनता को नये साल में फिर से मंहगाई का तोहफा दिया है।

यहां जारी बयान में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा ने कहा कि भाजपा की केन्द्र व राज्य सरकार को आम आदमी के दुःखों से कोई सरोकार नहीं है। राज्य सरकार द्वारा बिजली की दरों में बढ़ोतरी करने के साथ ही सीवरेज एवं पेयजल की दरों में वृद्धि की तैयारी की जा रही है जिसका सीधा खामियाजा पहले से मंहगाई की मार झेल रही आम जनता को भुगतना पड़ेगा।

भारतीय जनता पार्टी को प्रचण्ड बहुमत देने के बदले राज्य की भाजपा सरकार ने रसोई गैस, पेयजल, बिजली की दरों में भारी वृद्धि कर उत्तराखण्ड की जनता को समय-समय पर मंहगाई के बोझ से लादने का काम किया है और अब नये साल के पहले ही दिन गैस सिलेण्डर तथा बिजली की दरों में भारी वृद्धि कर नये साल का तोहफा दिया है।

करन माहरा ने राज्य की भाजपा सरकार से सवाल किया है कि प्रदेश की जनता को बताना चाहिए कि गुजरात बेस अल्पस कम्पनी एवं सावंती कम्पनी को बिना बिजली खरीदे ही करोड़ों रूपये का भुगतान किस ऐबज में किया गया है? क्या यह प्रदेश की गरीब जनता के धन का शोषण नहीं है?

सरकार अपने उद्योगपति मित्रों की जेबें भरने का काम कर रही : Karan Mahara

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकारों द्वारा पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस सिलेंडर, बिजली के दामों में भारी वृद्धि कर जनता के साथ क्रूर मजाक कर एक बार फिर साबित कर दिया है कि यह सरकार आम जनता की न होकर कुछ सरमायेदारों की सरकार है तथा अपने उद्योगपति मित्रों की जेबें भरने का काम कर रही है।

उन्होंने कहा कि केन्द्र व राज्य की भाजपा सरकार मंहगाई पर लगाम लगाने में पूरी तरह नाकाम हो चुकी है तथा मंहगाई के नाम पर जनता की जेब पर डाका डालने का काम कर रही है। प्रतिदिन बढती मंहगाई अब आम आदमी की बर्दास्तगी से बाहर होती जा रही है।

चुनावों में बड़े-बड़े वादे करने वाले प्रधानमंत्री मोदी तथा उनके सहयोगी देश की गरीब जनता का मजाक उड़ा रहे हैं। केन्द्र व राज्यों में सत्तारूढ़ होने के बाद से ही भारतीय जनता पार्टी की सरकारें कुछ बड़े घरानों को पल्लवित-पोषित कर रही है। भारतीय जनता पार्टी नीत सरकारों को आम जनता के दुःख दर्द से दूर-दूर तक कोई सरोकार नहीं है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकारों की उपेक्षापूर्ण नीतियों के कारण आम आदमी पहले से ही मंहगाई की मार से त्रस्त है। पिछले आठ वर्ष के अन्तराल में आम जरूरत की चीजों के दामों में कई गुना वृद्धि पर केन्द्र व राज्य सरकार द्वारा नियंत्रण नहीं किया जा रहा है।

दो वक्त की रोटी के लिए संघर्ष करना पड़ रहा : Karan Mahara

रसोई गैस, पेट्रोलिय पदार्थ तथा खाद्य्य पदार्थों के बाद अब राज्य सरकार द्वारा बिजली की दरों में भारी वृद्धि कर जनता को मंहगाई के बोझ से दबाने का काम किया है। उन्होंने कहा कि खाद्य्य पदार्थों की बढ़ती कीमतों के कारण आम आदमी को पहले ही दो वक्त की रोटी के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है।

विद्युत उत्पादक राज्य होने के बावजूद उत्तराखण्ड में बिजली की दरों में बेतहाशा वृद्धि का राज्य सरकार का निर्णय हिटलरशाही जैसा है जो आम जनता के हित में नहीं है। मंहगाई की मार से पीड़ित जनता के ऊपर यह एक और बोझ आम आदमी के जीने की राह में कठिनाई पैदा करेगा।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष श्री करन माहरा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी आम आदमी की इस लड़ाई को सड़क से लेकर सदन तक लड़ेगा। उन्होंने राज्य सरकार से इस अविवेकपूर्ण फैसले को शीघ्र वापस लेने की मांग की है।

करन माहरा के आह्वान पर कांग्रेसजनों ने प्रदेशभर के जिला एवं महानगर मुख्यालयों में भाजपा सरकार के इस फैसले का विरोध करने का निर्णय लिया है जिसके तहत कांग्रेसजनों द्वारा कल दिनांक 3 जनवरी को सभी जिला एवं महानगर मुख्यालयों में भाजपा सरकार का पुतला दहन किया जायेगा।

जरा इसे भी पढ़े

कांग्रेस 26 जनवरी से पूरे देश में आयोजित करेगी ‘हाथ से हाथ जोड़ो अभियान’
हिमाचल की जीत पर कांग्रेस ने मनाया जश्न
पुलिस बर्बरता के विरोध में अध्यक्ष करन माहरा ने थाने में दिया धरना