लगातार दूसरे दिन खनन पर बड़ी कार्यवाही, दो दर्जन से ज्यादा बुग्गिया की सीज

Big action on mining in haridwar
सीज की कार्यवाही उपरांत रानीपुर ठाणे में खड़ी बुग्गियां।

Big action on mining in haridwar

हरिद्वार। Big action on mining in haridwar प्रशासन की सख्ती के बावजूद भी खनन कार्य रुकने का नाम नहीं ले रहा है जिला प्रशासन द्वारा समय-समय पर अवैध खनन करने वालों पर कार्यवाही की जा रही है वहीं अवैध खनन करने वाले नए नए तरीके ईजाद कर प्रशासन को चुनौती दे रहे हैं।

हरिद्वार। प्रशासन की सख्ती के बावजूद भी खनन कार्य रुकने का नाम नहीं ले रहा है जिला प्रशासन द्वारा समय-समय पर अवैध खनन करने वालों पर कार्यवाही की जा रही है वहीं अवैध खनन करने वाले नए नए तरीके ईजाद कर प्रशासन को चुनौती दे रहे हैं।

बृहस्पतिवार की अल सुबह प्रशासन की लगातार दूसरे दिन खनन पर बड़ी कार्यवाही करते हुए 30 बुग्गिया सीज की है। बृहस्पतिवार तड़के उप जिलाधिकारी कुसुम चैहान को हरिद्वार तहसील के  ज्वालापुर क्षेत्र में अवैध खनन की शिकायत  मिल रही थी कि सेक्टर ६ में रानीपुर रो में कुछ लोगों के द्वारा अवैध खनन किया जा रहा है।

लगभग 30 बग्गियाँ पकड़ी गयी

जिसका संज्ञान लेते हुए उपजिलाधिकारी श्री मति कुसुम चौहान द्वारा नायब तहसीलदार ज्वालापुर सुशील सेनी को छापेमारी हेतु भेजा गया। जिसके अनुपालन में नायब तहसीलदार द्वारा टीम के साथ सुबह 5 बजे छापेमारी की कार्यवाही करते हुए सेक्टर 6 में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के पास रानीपुर रौ में लगभग 30 बग्गियाँ पकड़ी गयी।

जिनको सीज करते हुए कोतवाली रानीपुर की सुपर्दगी में दिया गया।कार्यवाही करने वाली टीम में नायब तहसीलदार सुशील सेनी के नेतृतव में अमीन राकेश त्यागी,संजीव चैहान,अमरीश चौहान,सुनील कुमार और कोतवाली रानीपुर की चेतक शामिल थी।

उपजिलाधिकारी द्वारा टीम की प्रशंसा करते हुए उनसे भविष्य में इसी तरह की कार्यवाही करते रहने की अपेक्षा की है। आपको बता दे कि बुधवार को हरिद्वार तहसील की भोगपुर टांडा भागमल क्षेत्र में अवैध खनन की शिकायत पर तहसीलदार और नायब तहसीलदार द्वारा सुबह लगभग 5 बजे छापेमारी की कार्रवाई करते हुए 16 बुग्गी  पकड़ी गई थी।

जरा इसे भी पढ़ें

बोलेरो खाई में गिरी, 2 की मौत, 6 घायल
श्राइन बोर्ड के विरोध में तीर्थ पुरोहितों ने किया विधानसभा कूच, पुलिस से नोक-झोंक
बस स्टैंड के समीप युवक ने जहर खाकर की आत्महत्या