ट्रैफिक का एक ही नियम लागू ‘भाग कांवडिये भाग’

Bhag kawadiya bhag
सड़क पर फैलकर चलते कांवड़िए।
ट्रैफिक का एक ही नियम लागू Bhag kawadiya bhag

रुड़की। Bhag kawadiya bhag कावड़ मेला अपने अन्तिम चरण की ओर बढ चला है। डाक कावड से दिल्ली-हरिद्वार राजमार्ग आस्था के सैलाब से डूब चुका है। गुरुवार को भी दुपहिया और चौपहिया डाक कावड़ वाहनों ने नगर के बीच से गुजरते दिल्ली-हरिद्वार राजमार्ग पर पूरी तरह कब्जा जमाये रखा।

कावड वाहनो की भीड़ के बीच सडक पार करने के लिये लोग आफत में घिरे रहे। हरिद्वार से गंगाजल लेकर पिछले दस दिनों से आस्था के पथ पर पैदल चल रही कांवड़ियो की भारी भीड़ बुद्ववार को डाक कावड़ के रूप में भागम-भाग में बदल गई थी। जिसके बाद से लगातार दुपहिया और चौपहिया वाहनो के बीच डाक कांवडिये राजमार्ग पर दौडते रहे।

राजस्थान, हरियाणा, दिल्ली उत्तर प्रदेश की डाक कावड पूरी रात रफ्तार पकड़े रही। सड़कों पर उमड़े आस्था के सैलाब के बीच आम आदमी से लेकर ट्रैफिक व्यवस्था में जुटी खाकी तक हांफकर रह गई। एन.एच.-73 पर आर्मी चैंक से लेकर बी.एस.एम. तिराहे तक वाहनों की कतार लगी रही।

वहीं एन.एच.-58 पर आर्मी चौक से पोलारिस, रुड़की टाकीज, मलकपुर चुंगी चौक तक लोग सडक पार करने के लिये कावड़़ वाहनो की भीड़ के बीच घिरे रहे। हालात यह रहे कि पैदल भी सडक पार करना आसान नहीं हो सका।

मौका मिलते ही हादसों की आशंका के बीच डाक कावड़ वाहन दौड लगा आगे बढ़ते रहे। गंगनहर गणेशपुर पुल, आर्मी चौक व आर्मी हाॅस्पिटल पर ट्रैफिक व्यवस्था में जुटे पुलिस व आरक्षित बलो के जवानों के भी आस्था के सैलाब ने पसीने छुड़ा दिए।

जरा इसे भी पढ़ें :