पीएमजीएसवाई के तहत 189 करोड़ 84 लाख 12 हजार की योजनाओं की मिली स्वीकृति : महाराज

Approval of 189 crore schemes under PMGSY
जनसंपर्क करते सतपाल महाराज।

Approval of 189 crore schemes under PMGSY

कांग्रेस राज में जमकर हुए भ्रष्टाचार, घपले और घोटाले

देहरादून/पौड़ी,। Approval of 189 crore schemes under PMGSY भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता, आध्यात्मिक गुरु और चौबट्टाखाल विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के प्रत्याशी कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने कहा कि भाजपा सरकार ने विकलांग विधवा एवं वृद्धावस्था पेंशन को 1200 रुपए से बढ़ाकर 1500 करने के साथ-साथ भोजन माताओं, आशा और आंगनवाडी कार्यकत्रियों के मानदेय में 1800 रूपये की बढ़ोत्तरी की है।

सोमवार को एकेश्वर मण्डल के अन्तर्गत नौगांवखाल, रणस्वा, धरासू और तुन्नाखाल आदि क्षेत्रों में जनसम्पर्क के दौरान उन्होने भाजपा सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि हमारी सरकार ने प्रदेश में महिला सशक्तिकरण के लिए महिलाओं को पति की पैतृक संपत्ति में समान अधिकार दिया है।

डबल इंजन की सरकार के कारण ही उत्तराखंड में ऑलवेदर रोड और ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल लाइन का जो कि मेरा वर्षों पुराना स्वप्न था वह आज पूरा हो रहा है। जबकि कांग्रेस राज प्रदेश में जमकर भ्रष्टाचार, घपले और घोटाले होते रहे हैं।

सतपाल महाराज ने भाजपा सरकार में उनके द्वारा चौबट्टाखाल विधानसभा क्षेत्र में किए गए विकास कार्यों की जानकारी देते हुए बताया कि उनके द्वारा क्षेत्र में पीएमजीएसवाई के तहत 189 करोड़ 84 लाख 12 हजार की धनराशि की सड़कें स्वीकृत की गई हैं।

इसके अलावा पीएमजीएसवाई स्टेज-3 के तहत 7 मोटर मार्गाे जिनकी लंबाई 65.75 किमी है की सैद्धांतिक स्वीकृति के पश्चात डीपीआर गठन की कार्यवाही की जा रही है और दुधारखाल-रीठाखाल के मध्य नयार नदी पर 9 करोड़ की लागत से मोटर पुल का निर्माण किया जा रहा है।

अनेक विकास कार्य किए गए : Satpal Maharaj

भाजपा प्रत्याशी श्री महाराज ने जनसंपर्क के दौरान ग्रामीण मतदाताओं से संवाद करते हुए कहा कि उनके द्वारा क्षेत्र में सिंचाई व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए 10 करोड़ 84 लाख 83 हजार की 5 लिफ्ट सिंचाई योजनाएं स्वीकृत की गई जिनसे 210 हेक्टेयर भूमि की सिंचाई की जा रही है।

उन्होंने कहा कि विधानसभा क्षेत्र में उनके द्वारा अनेक विकास कार्य किए गए हैं और आगे भी कई योजनाओं पर कार्य किया जाना है। भारतीय जनता पार्टी ‘सबका साथ सबका विकास और सबका विश्वास की अवधारणा को लेकर समाज के अंतिम पायदान पर बैठे व्यक्ति की चिंता करती है।

हमें गर्व है कि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश निरंतर विकास के पथ पर आगे बढ़ता हुआ समृद्धशाली राष्ट्रों की श्रेणी खड़ा हो चुका है। सतपाल महाराज की पत्नी और पूर्व मंत्री अमृता रावत ने एक ओर विधानसभा क्षेत्र के बणेथ वैण्ड और रिंगवाडी में तो उनके जेष्ठ पुत्र श्रद्धेय रावत ने टोपरिया, भदमोली, खतिगांव, मलेथा, गुराण तल्ला, गुराण मल्ला, सुनाहलाई और स्योली में जनसम्पर्क किया।

वहीं उनके छोटे पुत्र सुयश रावत ने भी वीरोंखाल मण्डल के कोठिला, ढुलखोली, भटवाडो, घनश्याली, कोलरी, तलाई और घोडियाणा में जनसम्पर्क कर अपने पिता सतपाल महाराज के लिए बोट मांगे। इस दौरान सभी स्थानों पर भाजपा के कार्यकर्ता एवं पदाधिकारी भी इस दौरान उनके साथ मौजूद रहे।

जरा इसे भी पढ़े

चौबट्टाखाल में करोड़ों की सड़कें हुई हैं स्वीकृत : महाराज
कांग्रेस ही समझती है सरकारी कर्मियों का दर्द : धस्माना
सहसपुर की जनता के विकास के लिए लाएंगे विशेष योजनाएं : आर्येन्द्र शर्मा