ऑनलाइन धोखाधड़ी से सावधान रहने की अपील

Appeal to beware of online fraud

Appeal to beware of online fraud

देहरादून। Appeal to beware of online fraud बजाज फाइनैंस लिमिटेड ने अपने ग्राहकों तथा आम जनता को इस फेस्टिव सीजन के दौरान इलेक्ट्रॉनिक प्लेटफॉर्म के जरिए ऑनलाइन लोन में होने वाली धोखाधडी़ व अन्य साइबर धोखाधड़ी से सावधान रहने की अपील की है।

साइबर सुरक्षा जागरूकता माह के तहत, बजाज फाइनैंस लिमिटेड ने ई-मेल, अपने कस्टमर पोर्टल तथा अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर एक एडवाइजरी जारी करते हुए ग्राहकों से साइबर धोखाधड़ी से सावधान रहने का आग्रह किया है। कंपनी की ओर से ऑनलाइन माध्यमों का उपयोग करते समय सुरक्षित रहने के तरीके भी बताए गए हैं।

बजाज फाइनैंस की ओर से उपभोक्ताओं को सुझाव दिये गये हैं कि वह बजाज फाइनैंस की ओर से प्राप्त लोन ऑफर के बारे में सही जानकारी, हमेशा किसी भी नजदीकी शाखा कार्यालय में जाकर प्राप्त करें, किसी भी ऑफर के लिए आगे बढ़ने से पहले, हमेशा हमारे सोशल मीडिया हैंडल पर सत्यापित ब्लू टिक मार्क की जांच करें|

अपने ब्राउजर के एड्रेस बार में हमारे सपोर्ट पेज को बुकमार्क करें, तुरंत लोन देने की पेशकश करने वाले, तथा फोन/एसएमएस-मेल के जरिए आपसे जानकारी मांगने वाले अनजान कॉलर्स से बात करते समय हमेशा सावधान रहें। बजाज फाइनैंस ने कहा कि साइबर अपराध से जुड़ी किसी भी घटना के बारे में गृह मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा जारी किए गए नंबर 155260 पर रिपोर्ट करें।

जरा इसे भी पढ़े

छात्रवृत्ति घोटाला में पूर्व समाज कल्याण अधिकारी गिरफ्तार
सांस्कृतिक दलों व ढोल वादकों के लिए की गई प्रोत्साहन राशि की घोषणा की समीक्षा की
त्रिपुरा हिंसा को लेकर राष्ट्रपति को भेजा ज्ञापन