महंगाई को लेकर कांग्रेस विधायक अनुपमा रावत ने सरकार को सुनाई खरी-खोटी

Anupama Rawat scolded the government
विधायक अनुपमा रावत।

Anupama Rawat scolded the government

देहरादून। Anupama Rawat scolded the government पहली बार सदन पहुंचीं कांग्रेस विधायक अनुपमा रावत ने पहले दिन से ही धुआंधार बैटिंग शुरू कर दी है। विधानसभा सत्र के पहले दिन कांग्रेस ने राज्य सरकार को महंगाई के मुद्दे पर घेरा।

कांग्रेस विधायक अनुपमा रावत ने महंगाई का अनोखे अंदाज में विरोध किया। राज्यपाल का अभिभाषण जैसे ही खत्म हुआ वह अपना दुपट्टा फैलाए सदन के बाहर निकली, इस पर महंगाई को लेकर भाजपा विरोधी नारे लिखे थे।

अनुपमा रावत सदन से बाहर निकलकर पूरी तरह से फॉर्म में नजर आईं और भाजपा सरकार को महंगाई पर जमकर खरी-खोटी सुनाई। अनुपमा रावत का विरोध का यह अंदाज कहीं ना कहीं हरीश रावत की याद दिलाता है और जिस तरह से वह बेबाक होकर सरकार को घेरने का काम कर रही हैं, इससे पता लगता है कि हरीश रावत की विरासत को कहीं ना कहीं अनुपमा रावत बेहद आगे लेकर जाएंगी।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस को उम्मीद थी कि राज्यपाल के अभिभाषण में महंगाई को रोकने के लिए सरकार को सख्त दिशा निर्देश दिए जाएंगे, लेकिन अभिभाषण में ऐसा कुछ नहीं था।

अनुपमा रावत ने कहा कि उनको लग रहा था कि वो उनको इस दुपट्टे को दिखाने की जरूरत नहीं पड़ेगी, लेकिन उनको ऐसा करना पड़ा। उन्होंने कहा कि महंगाई से महिलाओं के हाल बुरे हैं। गैस सिलेंडर की कीमत एक हजार के पार हो गई है।

महिलाओं को दोबारा लकड़ियों के चूल्हे का इस्तेमाल करने पर मजबूर होना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि पेट्रोल-डीजल की कीमतें भी लगातार बढ़ रही हैं। लगातार बढ़ रही इस महंगाई से आम जनता परेशान है।

जरा इसे भी पढ़े

पहली महिला स्पीकर बनने पर ऋतु खंडूड़ी का हुआ स्वागत
उत्तराखंड की पवित्र धरती अध्यात्म के साथ ही शांति एवं ज्ञान की भूमि : राष्ट्रपति
दुपट्टे का फंदा बनाकर महिला ने की आत्महत्या