महंत इन्दिरेश अस्पताल में ईसीएचएस लाभार्थियों के लिए कैशलैस कैंसर उपचार शुरू

Agreement signed between Mahant Indiresh Hospital and ECHS

Agreement signed between Mahant Indiresh Hospital and ECHS

महंत इन्दिरेश अस्पताल और ईसीएचएस के बीच हुआ अनुबंध

देहरादून। Agreement signed between Mahant Indiresh Hospital and ECHS महंत इंदिरेश अस्पताल में ईसीएचएस लाभार्थियों के लिए कैशलैस कैंसर उपचार की सुविधा शुरू हो गई है। श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल में पहले से ही आयुष्मान और एसजीएचएस (गोल्डन कार्ड धारकों) कार्डधारकों को कैशलैस कैंसर उपचार की सुविधा मिल रही है।

पूर्व सैनिक अंशदायी स्वास्थ्य योजना (ईसीएचएस) के लाभार्थियों को कैशलेस कैंसर उपचार मिलने से कैंसर रोगियों को बड़ी राहत मिलेगी। श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल के चेयरमैन श्रीमहंत देवेन्द्र दास जी महाराज ने कैंसर सर्जरी टीम का आह्वान किया कि वे पूरे समपर्णं भाव के साथ कैंसर रोगियों के उपचार व उनकी पीड़ा को कम करने में अपना सर्वोच्च सहयोग दें। यह जानकारी श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल के कैंसर रोग विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ पंकज कुमार गर्ग ने दी।

डॉ पंकज कुमार गर्ग ने जानकारी दी कि उत्तराखण्ड में भी कैंसर के मामले तेजी से पैर पसार रहे हैं। सेना के साथ यह गठजोड़ ईसीएचएस लाभार्थियों को कैशलैस कैंसर उपचार के लाभ को और बढ़ाएगा।

चूंकि कैंसर का इलाज दीर्घकालीन व महंगा हो सकता है, और सभी रोगी इसे वहन नहीं कर सकते, यह कैशलैस उपचार सुविधा ईसीएचएस कैंसर रोगियों और उनके परिवारों पर बोझ को कम करेगी और उन्हें उपचार और पुनर्प्राप्ति प्रक्रिया पर ध्यान केंद्रित करने में सक्षम बनाएगी।

श्री महंत इंदिरेश अस्पताल में अत्याधुनिक सुविधाएं और अनुभवी कैंसर विशेषज्ञ हैं, जो इसे कैंसर रोगियों की पहली पसंद बनाते हैं। ईसीएचएस लाभार्थियों को कैशलैस कैंसर उपचार प्रदान करने के लिए सेना के साथ इस गठजोड़ से अग्रणी कैंसर अस्पताल के रूप में अस्पताल की प्रतिष्ठा में और वृद्धि होने की उम्मीद है।

जरा इसे भी पढ़े

कैंसर से डरना नहीं लड़ना है : प्रेमचंद अग्रवाल
87 वर्षीय महिला के कैंसर की सफल सर्जरी
यात्रा मार्गों पर तैनात रहेगी 200 एम्बुलेंस : डा. धन सिंह रावत