आप के बिजली अभियान से अब तक 13 लाख 79 हजार परिवार जुड़े

Aam Aadmi Party's Electricity campaign

Aam Aadmi Party’s Electricity campaign

सिर्फ 50 दिन में लाखों लोगों ने आप की वेबसाइट पर कराया पंजीयन

देहरादून। Aam Aadmi Party’s Electricity campaign आप के वरिष्ठ नेता और सीएम प्रत्याशी कर्नल अजय कोठियाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल की मुहिम अब बड़ी तेजी से उत्तराखंड में रंग लाती नजर आ रही रही है।

अपने उत्तराखंड के पहले दौर में चुनावी घोषणा का शंखनाद करते हुए, हर घर को 300 यूनिट मुफ्त बिजली देने का वादा कर चुके केजरीवाल पर जनता ने विश्वास जताया और इसी का नतीजा है कि आप के इस अभियान से लाखों परिवार पंजीयन के माध्यम से आप पार्टी से जुड़ चुके हैं। 

उन्होंने कहा कि मुफ्त बिजली उत्तराखंड की जनता का मौलिक अधिकार है, जिसे वो शुरू से कहते आ रहे हैं। उन्होंने कहा उत्तराखंड की जनता को फ्री बिजली के साथ साथ रॉयल्टी भी मिलनी चाहिए, जिसे दिलाने के लिए आप पार्टी सत्ता में आते ही उत्तराखंड की जनता का हक उनको दिलाने में कोई कमी नहीं करेगी।

कर्नल कोठियाल ने कहा कि मुफ्त बिजली मिलना प्रत्येक उत्तराखंडी का मौलिक अधिकार है, जिसकी घोषणा अरविंद केजरीवाल ने 11 जुलाई को देहरादून पहुंचकर  शुरू की थी। उसके बाद इस अभियान को भारी सफलता मिल रही है, इस अभियान में 50 दिन में 13 लाख 79 हजार लोग अब तक आप की वेबसाइट मे अपना पंजीयन करा चुके हैं।

कर्नल कोठियाल ने बताया कि आप के इस बिजली अभियान में 7,435 कार्यकर्ता शामिल रहे और ये अभियान अभी तक प्रदेश के 9,783 गांव में चलाया गया है जबकि इस अभियान में कुल 200 वाहनों का उपयोग आप पार्टी द्वारा जन जन तक पहुंचने के लिए किया गया, ताकि आप कार्यकर्ता प्रदेश के कोने कोने में पहुंचकर लोगों को इस अभियान से जोड सकें और आप की नीतियों को घर घर तक पहुंचा सके।

जुमलेबाजी करना भाजपा का काम : Col Ajay Kothiyal

आप के इस अभियान को जनता का भारी समर्थन मिला और इस समर्थन के चलते आप कार्यकर्ताओं में काफी उत्साह भी है, पार्टी पूरे जोर शोर से इस अभियान को आगे बढ़ाने के लिए एकजुट होकर लगातार काम कर रही है।

वहीं बीजेपी के केंद्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी के आप पार्टी पर अनर्गल बयानबाजी कर्नल अजय कोठियाल ने पलटवार करते हुए उनको चैलेंज करते हुए कहा, आम आदमी पार्टी जो कहती है वो करती है, जुमलेबाजी करना भाजपा का काम है|

उन्होंने केंद्रीय मंत्री को चुनौती देते हुए कहा, आप दिल्ली में देखिए केजरीवाल मॉडल, आपको हम दिखाते हैं कि केजरीवाल की ईमानदार सरकार का मॉडल क्या है, कैसे केजरीवाल मॉडल अपने नागरिकों को फ्री बिजली देती है,अगर आप चुनौती स्वीकार कर सकते हैं तो हम तैयार हैं आप किसी भी सार्वजनिक मंच पर आइए हम आपको बिजली मॉडल और केजरीवाल मॉडल बताने के लिए तैयार हैं।

उन्होंने कहा कि विद्युत लोकपाल व पूर्व मुख्यसचिव सुभाष कुमार के बयान के बाद से आम आदमी पार्टी के मुफ्त बिजली अभियान को सकारात्मक बल मिल गया है। सुभाष कुमार स्पष्ट कर चुके हैं कि अगर राज्य सरकार सुप्रीम कोर्ट में चल रहे टीएचडीसी मामले में मजबूत पैरवी करे तो उत्तराखंड को 1100 मेगावाट बिजली हर महीने मुफ्त मिल सकती है।

वहीं आप के मुफ्त बिजली देने के वादे से बीजेपी और कांग्रेस दोनो पार्टियों में खलबली और बढ़ गई है, क्योंकि आप की जनहित नीतियों से पहाड़ी जनमानस प्रभावित दिख रहा है। जिसका पूर्ण लाभ आप के खाते में जाना तय है। उन्होंने बताया कि 19 सितंबर को अरविंद केजरीवाल हल्द्वानी पहुचेंगे जहां वह भारी जनसमूह को संबोधित करेंगे|

उत्तराखंड की जनता को अरविंद केजरीवाल के उत्तराखंड आने से फिर किसी जनहित की घोषणा का इंतजार के साथ साथ बड़ी उम्मीद भी है। इसके साथ आप कार्यकर्ता भी अरविंद केजरीवाल के उत्तराखंड आने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

जरा इसे भी पढ़े

कांग्रेस का सदस्यता अभियान शुरू
डीएम ने बाल श्रम एवं भिक्षावृति रोकने को छापेमारी करने के दिए निर्देश
भर्ती परीक्षा के आवेदकों से आवेदन शुल्क नहीं लिया जायेगा : सीएम