उत्तरकाशी में अचानक 40 लोग बीमार

40 people sick in Uttarkashi
अस्पताल में भर्ती ग्रामीण।

40 people sick in Uttarkashi

सामूहिक पूजा के बाद बिगड़ी हालत
एसडीएम व स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंची गांव में

उत्तरकाशी। 40 people sick in Uttarkashi बड़कोट तहसील में स्थित प्रखंड नौगांव के क्वालगांव के कई ग्रामीण अचानक बीमार हो गए। डाॅक्टर बीमारी का कारण फूड पॉयजनिंग बता रहे हैं। गांव के लगभग 40 लोगों को बीमार बताये जा रहे हैं। जिनमें से इलाज के लिए 36 लोगों को बड़कोट अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां उनका इलाज किया जा रहा है।

पूरे गांव की बीमारी की खबर मिलते ही जिला प्रशासन हरकत में आ गया है। एसडीएम बड़कोट व स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव में पहुंच गई है। जो कि बीमारी का सही कारण लगाने में जुटी हुई है।

मामले की सूचना मिलते ही उप जिलाधिकारी बड़कोट चतर सिंह चौहान गांव में पहुंचे और गांव मे बीमार लोगों को अस्पताल भिजवाया। उन्होंने ने बताया कि प्रथम दृश्य फूड पॉयजनिंग का मामला सामने आ रहा है।

गांव में लगभग 40 लोग बीमार है जिनमें से 36 लोगों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नौगांव एवं स्वास्थ्य केंद्र बड़कोट में एडमिट किया गया है। उन्होंने कहा कि जो सामान्य रूप से बीमार है उनके उपचार के लिए गांव में स्वास्थ्य विभाग की टीम भेज दी गई है जिनका उपचार गांव में ही चल रहा है।

अन्य लोगों को अस्पताल लाया जा रहा है। यह पता लगाया जा रहा है कि लोग कैसे बीमार हुए। गांव के लगभग सभी लोग बीमार बताए जा रहे हैं। स्वास्थ्य केंद्र बड़कोट में डॉक्टर अंगद राणा सहित अस्पताल स्टाफ इलाज में जुट गया है।

डाॅक्टर राणा ने बताया कि बीमारों को उल्टी की शिकायत है। इसलिए स्वास्थ्य विभाग लोगों के उपचार में जुट गया है। बताया जा रहा है कि एक दिन पहले गांव में सामूहिक पूजा थी। एसडीएम चतर सिंह समेत स्वास्थ्यकर्मियों की एक टीम गांव में मौजूद है।

जरा इसे भी पढ़े

सड़क पर डांस कर रहे बारातियों को पिकअप ने रौंदा, एक की मौत, 7 घायल
HNB गढ़वाल विवि का आठवां दीक्षांत समारोह : 72 छात्रों को पीएचडी व 83 को स्नातकोत्तर की उपाधि
रोटरी क्लब देहरादून ने बांटे कंबल एवं सैनिटाइजर