राज्य कैबिनेट बैठक : 15 फैसलों पर लगी मुहर

15 decisions stamped in the state cabinet meeting

15 decisions stamped in the state cabinet meeting

देहरादून। 15 decisions stamped in the state cabinet meeting राज्य कैबिनेट की बैठक में कई महत्वपूर्ण फैसले लिए गए। सचिवालय में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में विभिन्न विभागों के प्रस्तावों पर चर्चा हुई।

इस दौरान कैबिनेट बैठक में 15 फैसलों पर मुहर लगी। जसपुर तहसील से 80 गांवों को काशीपुर तहसील में शामिल किये जाने का निर्णय लिया गया। परिवहन कर अधिकारी सेवा संवर्ग की नियमावली को मंजूरी दी गई है।

कैबिनेट ने निर्णय लिया है कि प्रदेश के स्कूलों में पहली कक्षा से लेकर बारहवीं कक्षा तक छात्रों को स्वास्थ्य और स्वच्छता का पाठ पढ़ाया जाएगा। केदारनाथ पुनर्निर्माण कार्य में जगह की कमी को देखते हुए अब एक मंजिला भवन की जगह दो मंजिला भवन बनाए जाएंगे।

बदरीनाथ धाम मास्टर प्लान में कंसलटेंसी एजेंसी को मानव संसाधन बढ़ाने के लिए अनुमति दी गई है। प्रदेश में 526 करोड़ की जायका प्रोजेक्ट के लिए 70 पदों को भरने की स्वीकृति दी गई है।

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुसार राजस्व विभाग में संग्रह अमीन के कर्मचारियों को पदोन्नति देने को मंजूरी प्रदान की गई है। केंद्र सरकार की आवासीय भू संपदा क्रय करार को सरकार ने अडॉप्ट किया है।

कोविड-19 के दौरान स्वास्थ्य विभाग में रखे गए 1662 संविदा कर्मचारियों को 6 माह का सेवा विस्तार दिया गया है। रेलवे लाइन के आस-पास निर्माण कार्य के लिए केंद्र सरकार की ओर से बनाई गई मैनुअल नीति को सरकार ने अपनाने का निर्णय लिया है। उत्तराखंड का राजस्व बढ़ाने के लिए सरकार ने कंसलटेंसी रखने का लिया निर्णय लिया है।

जरा इसे भी पढ़े

ग्राफिक एरा डीम्ड यूनिवर्सिटी को नैक ने दिया ए प्लस ग्रेड
आपदा में मारे गए लोगों के आश्रितों को 10 लाख मुआवजा दे सरकार : कांग्रेस
पिथौरागढ़ में फिक्स विंग कनेक्टिविटी की आवश्यकता : मुख्यमंत्री