206 करोड़ का घोटालाः बीजेपी के इस मंत्री को क्लीन चिट

मुंबई । स्कूली बच्चों के लिए सामान खरीदने के मामले में 206 करोड़ रूपए के कथित चिक्की घोटले में भ्रष्टाचार रोधी ब्यूरो (एसीबी) ने महाराष्ट्र सरकार की मंत्री और बीजेपी नेता पंकजा मुंडे को क्लीन चिट देते हुए इस मामले को बंद कर दिया है। इससे पहले पंकजा को मुंबई हाईकोर्ट से राहत मिली थी। पंकजा के खिलाफ कोई भी ठोस सबूत न मिलने के कारण एसीबी ने यह केस बंद कर दिया है।

pankaja
गौरतलब है कि महाराष्ट्र की महिला एवं बाल कल्याण मंत्रालय ने एक ही दिन में 206 करोड़ रूपये की खरीदारी की थी, जिसे कांग्रेस ने इस खरीद को नियम विरूद्ध बताते हुए इसकी शिकायत एसीबी से थी। एवं प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता सचिन सावंत ने पंकजा के खिलाफ जांच की मांग की थी। भाजपा की मंत्री पंकजा पर आरोप था कि इन्होंने स्कूली बच्चों के लिए ‘चिक्की’ (खाद्य पदार्थ) चटाईयां, नोटबुक, वाटर फिल्टर आदि के सामान की आपूर्ति के ठेके देने में नियमों का उल्लंघन किया था। व छात्रों को दी गई चिक्की में मिट्टी के कण पाए जाने के आरोप थे। जिसकी सफाई देते हुए महाराष्ट्र सरकार ने मुंबई हाई कोर्ट से कहा था कि लैब में इसके सैंपल की जांच हुई है और जांच में ऐसा कोई भी पदार्थ नहीं मिला है।
पंकजा पर आरोप था कि सरकारी स्कूलों में छात्रों को घटिया क्वालिटी की चिक्की प्रयोग किया जा रहा है। वहीं कांग्रेस ने इस 206 करोड़ रूपये की चिक्की घोटाले की जांच हाईकोर्ट के रिटायर्ड जस्टिस से कराने की मांग की थी। पंकजा पर आरोप लगाया गया था कि इन्होंने नियमों के विरूद्ध जा कर खरीदारी की इजाजत दी थी।