गढ़वाली फि़ल्म ‘बिराणु हक’ का राजकुमार ने किया विमोचन

देहरादून, । उत्तराखंड की संस्कृति एवं पलायन पर आधाारित गढ़वाली फि़ल्म ‘बिराणु हक’ का विमोचन राजपुर रोड विधाानसभा क्षेत्र के विधाायक एवं संसदीय सचिव राजकुमार ने मुख्य अतिथि के रूप में किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि आज के परिवेश में हमें अपनी संस्कृति की ओर सजग रहने की आवश्यकता है। आज यहां परेड ग्राउंड स्थित उत्तरांचल प्रेस क्लब में आयोजित विमोचन समारोह में राजपुर रोड विधाानसभा क्षेत्र के विधाायक एवं संसदीय सचिव राजकुमार मुख्य अतिथि थे। बिन्जोला फि़ल्म प्रोडक्शन के बैनर तले बनी गढ़वाली फि़ल्म बिराणु हक का अर्थ किसी दूसरे का हक मारने या छीनने से है। फिल्म गढ़वाल में अचानक पल रही कुरीतियों पर करारा प्रहार करती है और फि़ल्म निर्माता सुरेन्द्र कुमार बिन्जोला जो मूलभूत से पौड़ी गढवाल के रहने वाले और वर्षों से कोलकाता में बस गये है ,

वहां रहकर भी उन्होंने अपनी संस्कृति के लिए लगातार कार्य किये गये।इस अवसर पर विधाायक एवं संसदीय सचिव राजकुमार ने कहा कि फि़ल्मों के माध्यम से ही समाज में व्याप्त कुरीतियों पर करारा प्रहार किया जा सकता है तथा समाज को एक सच्चा संदेश दिया जा सकता है। उनका कहना है कि गढ़वाली फि़ल्म बिराणु हक को देखने काफी भीड़ उमडी तथा सभी ने फिल्म की काफी तारीफ़ की, उनका कहना है कि समाज में आज कुरीतियों को समाप्त करने की आवश्यकता है और इसके लिए सभी को मिलकर प्रयास करने होंगें।फि़ल्म की कहानी सुमित बिन्जोला तथा संदीप बिन्जोला ने लिखी है, गीत संगीत सुमित बिन्जोला द्वारा तैयार किया गया है तथा संगीत संयोजन संजय कुमोाला द्वारा किया गया।

फि़ल्म के मुख्य गायकों में संतोष खेतवाल, सुशील राजश्री, सोनी चौहान, सुरेन्द्र कुमार बिन्जोला ने गीत गाये है। पार्श्व संगीत सुमित बिन्जोला व रितवन बसु का है, फि़ल्म के संवादा कांता प्रसाद, सुमित बिन्जोला द्वारा लिखे गये है। फि़ल्म के मुख्य कलाकारों में जीटीवी में अभिनय कर रहे अर्जुन तनवर, संजय सिलोडी, कांता प्रसाद, सूरज जोशी, सुमित बिन्जोला, संदीप बिन्जोला, अदिति उनियाल, दीपा शाह आदि प्रमुख भूमिकाओं में है। इस अवसर पर फि़ल्म के सहायक कलाकारों में नंदन सिंह कंडारी, देवेन्द्र कठैत, प्रेम कुमार, मानव, रवि शाह, अनिल पंवार, प्रदीप बजवाल आदि ने अभिनय किया है। फि़ल्म की शूटिंग ऊखीमठ, चौपता, उषाडा गांव, गुप्तकाशी, अगस्त्यमुनि, केदारनाथ की घाटियों में किया गया है। इस अवसर पर गढवाली फि़ल्म अभिनेता बलराज नेगी, विश्वजीत सिंह नेगी, प्रदीप भंडारी,  सुरेन्द्र कुमार बिन्जोला, धानवीर रावत, अशोक नेग, जटाघर उनियाल, नंदन भंडारी, मुकेश शर्मा, रमेश नौडियाल, अनंत रावत, अनिल पंवार आदि उपस्थित थे। समारोह का संचालन वरिष्ठ अभिनेता गंभीर जायडा ने किया।