अब वाट्सऐप अपने इमोजी करेगा पेश

emoji

कुछ महीने पहले वाट्सऐप ने घोषणा की थी कि रोजाना एक अरब लोग मैसेज भेजने के लिए इस एप्लिकेशन का उपयोग करते हैं और यही वजह है कि इसने अब यूजर्स के लिए अपने इमोजीज इंट्रोड्यूस करने का निर्णय किया है। दुनिया की सबसे लोकप्रिय मैसेजिंग एप्लिकेशन के एंड्रॉइड संस्करण में री डिजाइन इमोजीज इंट्रोड्यूस कराये जा रहे हैं।
जरा इसे भी पढ़ें : क्या आपने अपने फेसबुक में वाॅट्सऐप बटन देखा?

और सबसे दिलचस्प बात यह है कि वाॅट्सऐप के यह इमोजीज एप्पल के आईओएस ऑपरेटिंग सिस्टम की नकल लगते हैं। यह नए इमोजी वाॅट्सऐप के बीटा वर्जन में उपलब्ध हैं और बहुत जल्द आम यूजर्स भी उपयोग कर सकेंगे।
emoji
वैसे अभी यह बीटा वर्जन में उपलब्ध है तो आम लोगो के लिए सामने आने तक इनमें बदलाव भी की जा सकती है। इससे पहले गुगल ने भी अपने इमोजीज को एंड्रॉइड के लिए बदल दिया था। इससे पहले वाॅट्सऐप में एप्पल के इमोजी सेट को आईओएस और एंड्रॉइड वर्जन में उपयोग किया जा रहा था।
जरा इसे भी पढ़ें : अब वाट्सएप से पैसा कमायेगा फेसबुक

वैसे वाॅट्सऐप की तरफ से यह बदलाव काफी देर से की जा रही है क्योंकि गुगल के जी बोर्ड में अब बीट मोजी का फिचर मौजूद है जबकि एप्पल के आईफोन एक्स में चेहरे की प्रतिक्रिया को ही इमोजी का रूप दी जा सकती है। अभी यह स्पष्ट नहीं है कि इमोजीज आईओएस यूजर्स के लिए भी पेश किया जाएगा या नहीं।
जरा इसे भी पढ़ें : वाट्स ऐप में फेसबुक के दिलचस्प फीचर की जांच