बालिका से छेड़छाड़ मामले में शिक्षक को जेल

Teacher tampering Girl
Teacher tampering Girl

भीमताल। राजकीय प्राथमिक विद्यालय अमिया के शिक्षक रवि चौधरी को बालिका से छेड़खानी करने के आरोप में न्यायालय में पेश किया गया। जहां से उसे चौदह दिनों की रिमांड पर जेल भेज दिया गया। मामले में पीड़िता के बयान आज दर्ज कराए जाएंगे।

इधर, विभागीय कार्रवाई तहत प्रधानाध्यापिका को उप शिक्षा अधिकारी कार्यालय भीमताल में अटैच कर दिया गया है। उप शिक्षा अधिकारी भीमताल सुनोलिता नेगी ने बताया कि प्रथम दृष्टया मामले में प्रधानाध्यापिका की कोई संलिप्तता सामने नहीं आई है, लेकिन वास्तविक तथ्यों को छुपाने का मामला सामने आ रहा है।

पूरे मामले की जांच की जा रही है। उसके बाद ही आगे की कार्रवाई होगी। विद्यालय में फिलहाल वैकल्पिक तौर पर एक शिक्षक की तैनाती कर दी गई है। बताया जा रहा है कि शिक्षक का विभागीय अधिकारियों से काफी अच्छे संबंध भी रहे हैं।

शिक्षा अधिकारियों की मेहरबानी के चलते वर्ष 2012 में जब रवि चौधरी पस्तोला प्राथमिक विद्यालय में कार्यरत था तब खंड शिक्षा अधिकारी आरसी पुरोहित ने छेड़ाखानी की शिकायत के आधार पर रवि चैधरी का स्थानान्तरण ओखलकांडा ब्लॉक में किया था।

सेटिंग के चलते बाद में उन्होंने अपने घर के समीप ही तबादला करवा लिया। चार माह पूर्व आरोपित शिक्षक रवि चौधरी पर इसी तरह का आरोप लगा था। उस समय प्रधानाध्यापिका व अन्य ग्रामीणों की मध्यस्थता से मामले को सुलझा दिया गया था।

यदि प्रधानाध्यापिका ने इस मामले की जानकारी संबंधित अधिकारियों को दी होती तो आरोपित पर तत्काल कार्रवाई की जा सकती थी। इधर, शिक्षक द्वारा ऐसी शर्मनाक हरकत करने से स्थानीय लोगों में आक्रोश का माहौल फैला है।

हमारे सारी न्यूजे देखने के लिए नीचे यूट्यूब बटन पर क्लिक करें

जरा यह भी पढ़े
Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.