इस जगह महिलाएं गर्भवती होने के लिए लेती हैं बॉस से मंजूरी

Pregnant Women
इस जगह महिलाएं गर्भवती होने के लिए लेती हैं बॉस से मंजूरी Pregnant Women

Pregnant Women एक महिला के लिए प्रेगनेंसी एक सुखद एहसास है। इस खुशखबरी की सबसे ज्यादा परिवार में खुशी उस महिला को ही होती है, जो अपने बच्चे को जन्म देने वाली होती है। मां बनना उसकी खुशी के साथ उसका अधिकार भी है।

हालांकि उसका पति या ससुराल वाले अन्य कारण किसी वजह से उसकी इस खुशी को थोड़ा रोक सकते हैं, लेकिन क्या आप सोच सकते हैं  कि किसी महिला को प्रेग्नेंट होने के लिए अपने बॉस से सहमति लेनी होगी। भले ही बॉस से किसी भी चीज के लिए परमिशन लेनी पड़ती है फिर भी क्या प्रेग्नेंट होने के लिए भी उसे अपने बॉस  से परमिशन लेनी पड़ेगी।

यह बात व्यंग के तौर पर देखी जाए

जी हां ,यह बात न किसी फिल्म की है और ना किसी सीरियल की। यह बात है जापान की। हाल ही में एक शोध में पता चला है कि जापान में अगर कोई महिला प्रेग्नेंट होना चाहती हैं, तो उसे पति नहीं बल्कि बहुत से परमिशन लेनी पड़ती है। भले ही यह बात व्यंग के तौर पर देखी जाए, लेकिन यह उन महिलाओं की खुशी की आजादी का हनन करना हुआ।




वहां की नर्सरी में काम करने वाली एक महिला के पति ने इस बात का खुलासा करते हुए बताया कि उसकी पत्नी को उसके बॉस द्वारा बिना मतलब खरी-खोटी सुननी पड़ती है क्योंकि उसने प्रेग्नेंट होने के लिए बहुत से परमिशन नहीं ली थी। महिला ने बॉस से इसके लिए माफ़ी भी मांगी लेकिन फिर भी बॉस ने उसे माफ नहीं किया और उसे सुननी पड़ती है।

जरा इसे भी पढ़ें :
Loading...
SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.