स्कूल प्रशासन मामले को दबाने के लिए बना रहा दबाव

Pestle weed school
Pestle weed school

देहरादून। Pestle weed school नेशनल एसोसिएशन फॉर पैरेंट्स एंड स्टूडेंट्स राइट्स के केन्द्रीय अध्यक्ष आरिफ खान ने कहा है कि मसूरी रोड स्थित पेस्टलवीड स्कूल में कक्षा 9 में पढ़ने वाली छात्रा के साथ स्कूल के स्विमिंग कोच द्वारा छेड़छाड़ का मामला सामने आया था जिसमे पीड़िता के अभिभावकों द्वारा पत्रकार वार्ता करके मामले का खुलासा किया गया।

स्कूल प्रशासन द्वारा इस मामले को दबाने के लिए हर प्रकार अभिभावकों पर निरंतर दबाव बनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस घटना के खिलाफ नैशनल एसोसिएशन फॉर पैरेंट्स एंड स्टूडेंट्स राइट्स लगातार इस प्रकरण मे पीड़ित परिवार को सहयोग करता आ रहा है।

बता दें कि बीते रोज पीड़ित परिवार को स्कूल से मुख्य शिक्षा अधिकारी का नाम लेकर फोन किया गया जिस पर पीड़ित परिवार को स्कूल में आने के लिए दबाव बनाया गया किन्तु पीड़ित परिवार के अधिवक्ता द्वारा इसे नियम विरुद्ध बताते हुए पहले शिक्षा विभाग से इस तथ्य की पुष्टि करने की सलाह दी।

इस तथ्य की वास्तविकता जानने के लिए जब पीड़ित परिवार नैशनल एसोसिएशन फॉर पैरेंट्स एंड स्टूडेंट्स राइट्स के अध्यक्ष आरिफ खान के साथ मुख्य शिक्षा अधिकारी से वार्ता करने पहुंचा तो मुख्य शिक्षा अधिकारी द्वारा बताया गया कि उन्होंने किसी को भी इस प्रकार की जिम्मेदारी अभी नहीं दी है।

स्कूल उनके बच्चों को टीसी दे

उन्होंने कहा कि यदि अभिभावक चाहते हैं कि स्कूल द्वारा उनके बच्चों को टीसी दी जाए तो उसके लिए एक प्रार्थना पत्र शिक्षा विभाग के नाम पीड़ित परिवार को देना होगा। मुख्य शिक्षा अधिकारी को जब पूर्व मुख्य शिक्षा अधिकारी एस बी जोशी को इस प्रकरण मे दिए गए ज्ञापन व बाल आयोग द्वारा जारी निर्देशों का संज्ञान दिया गया, तब उन्होंने पीड़ित परिवार को तब तक के लिए इन्तेजार करने को कहा जब तक कि बाल आयोग या पुलिस विभाग द्वारा कोई पत्र शिक्षा विभाग को प्राप्त नही हो जाता।

आरिफ खान द्वारा जब मुख्य शिक्षा अधिकारी से पूर्व मे चल रही 10 निजी स्कूलों पर जांच के विषय मे जानकारी मांगते हुए शिकायत करता को बिना आरटीआई के जांच की कॉपी उपलब्ध कराने के लिए कहा गया तो मुख्य शिक्षा अधिकारी द्वारा पारदर्शिता का हवाला देकर आरटीआई डालने की सलाह दे डाली जिस पर जिस पर एसोसिएशन नाखुश है।

इस अवसर पर मुख्य शिक्षा अधिकारी से भेंट करने वालों मे पीड़ित परिवार व नैशनल एसोसिएशन फॉर पैरेंट्स एंड स्टूडेंट्स राइट्स के लिए पदाधिकारी व सदस्य शामिल रहे।

हमारे सारी न्यूजे देखने के लिए नीचे यूट्यूब बटन पर क्लिक करें

जरा यह भी पढ़े
Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.