इस तरह के शरीर वाली महिलाओं (women) से शादी करने वाले पुरूष ज्यादा खुश रहते हैं

Husband and wife

Women आजकल दुबली पतली महिलाओं ने फिल्म की स्क्रीन से लेकर पुरुषों की सोच तक हर चीज को अपनी गिरफ्त में ले रखा है। महिला की खूबसूरती के लिए उसके दुबलेपन को क्वालीटी बना लिया गया है और दूसरी तरफ मोटी महिलाओं को हर कोई नजर अंदाज कर रहा है, लेकिन क्या यह रवैया सही है?

जरा इसे भी पढ़ें :  मर्दाना कमजोरी वाले पुरूष इन दवाओं का न करे उपयोग बल्कि करे यह कार्य

 

मोटी महिलाओं के गुण  (Quality of Fat women)

इस विषय पर शोध करने वाले विशेषज्ञों का कहना है कि यह सोच सही नहीं क्योंकि थोड़ा अधिक वजन वाली महिलाओं का व्यक्तित्व के बहुत से ऐसे सकारात्मक पहलू हैं जो आम पाई जाने वाले नकारात्मक मानकों की वजह से अनदेखी हो गए हैं। नेशनल एटाॅनोमस विश्वविद्यालय मेक्सिको के विभाग साईकालोजी की एक अनुसंधान में मोटी महिलाओं के बारे में एक ऐसी ही आश्चर्यजनक बात सामने आई है। शोध के मुताबिक, इन महिलाओं के पति, दुबली महिलाओं के पतियों की तुलना 10 गुना ज्यादा खुश रहते हैं।
जरा इसे भी पढ़ें :  जानिए महिलाओं को कैसे पुरूष आते हैं पसंद

मनोवैज्ञानिक का कहना है कि यह महिलाएं आम तौर पर बहुत खुश रहने वाली होती हैं और उनके साथ समय बिताना ज्यादा मजेदार साबित होता है। यह खाने-पीने की भी शौकिन होती है और अपने पतियों को भी मजेदार खाने खिलाती रहती हैं। यह सिर्फ खाने की ही शौकिन नहीं होती बल्कि आम तौर पर अच्छा खाना पकाना भी जानती हैं। आम तौर पर उन्हें खुश रखना भी ज्यादा आसान होता है। आप उन के लिए कोई चॉकलेट या मिठाई आदि खरीद ले तो यह खुशी से फूले नहीं समाती है। इन्हे खाने-पीने में नखरे दिखाने की आदत नहीं होती। पति आम तौर पर इन्हे जो भी खिलाना चाहते हैं यह खुशी से खा लेती हैं।
जरा इसे भी पढ़ें :  शादीशुदा जिन्दगी का लेना है मजा तो कमरे में लगाये इतने वाट का बल्ब

इन महिलाओं के पतियों के लिए एक और संतोषजनक बात यह है कि यह खुद मोटी होती हैं लिहाजा यह पति पर भी दबाव नहीं डालती हैं कि वे अपना वजन कम करें। दोनों ही अपने हाल में मस्त रह सकते हैं। इन महिलाओं के पतियों के ज्यादा खुश होने की एक वजह यह भी है कि उन्हें यह चिंता नहीं होती कि उनकी पत्नी किसी फैशन मॉडल जैसी दिखती है और हर समय गैर पुरुषों की नजर उस पर रहती है। यह सब चीजें पुरुषों के लिए बहुत खुशगवार साबित होती हैं, लेकिन इनका खुलासा तो तब ही हो सकता है जब कोई पुरूष किसी अपेक्षाकृत मोटी महिला के साथ जिंदगी गुजारने का फैसला करें।

Loading...
SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.