सैन्य सम्मान के साथ जवान आशीष को दी अंतिम विदाई

Ashish Uniyal
जवान आशीष की शव यात्रा में शामिल जैकलाई बटालियन के जवान एवं ग्रामीण।
सैन्य सम्मान के साथ Jawan Ashish Uniyal को दी अंतिम विदाई

रुद्रप्रयाग। विकासखण्ड अगस्त्यमुनि के शिवनंदी निवासी 17वीं गढ़वाल राइफल बटालियन में तैनात Ashish Uniyal की सड़क हादसे में दर्दनाक मौत के बाद बृहस्पतिवार को सैन्य सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई। शिवनंदी से निकली शव यात्रा में सैकड़ों लोगों ने भाग लेकर सैनिक को नम आंखों से विदा किया।

दरअसल, 17वीं गढ़वाल राइफल में तैनात शिवंनदी निवासी आशीष उनियाल (27) छुट्टी लेकर 24 अप्रैल को अपने घर आया। 25 अप्रैल की दोपहर वह घर से गौचर की ओर जा रहा था। इस दौरान आईटीबी के पास कार अनियंत्रित होकर पचास मीटर नीचे जा गिरी। कार दुर्घटना के समय आशीष वाहन से छिंटककर बाहर गिर गया और उसके हदय और सिर पर पत्थरों से गंभीर चोट लगी, जिस कारण उसकी दर्दनाक मौत हो गई।

Ashish Uniyal के घर में मातम का माहौल
Ashish Uniyal
आशीष के शव को पुष्प श्रद्धांजलि देते सैन्य अधिकारी।

स्थानीय लोगों की सूचना के बाद आशीष को गौचर स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। आशीष का पोस्टमार्टम कर्णप्रयाग स्वास्थ्य केन्द्र में किया। पोस्टमार्टम के बाद शव को घर लाया गया। शव को देखने के बाद आशीष के परिजन जोर-जोर से रोने लगे। घर में मातम का माहौल छा गया। बृहस्पतिवार की सुबह 10 जैकलाई एवं गढ़वाल स्काउट जोशीमठ के जवान के घर पहुंचे और शव पर तिरंगा लिपटाकर यात्रा निकाली गई।




शिवनंदी से आर्मी की बैंड धुनों से निकली शव यात्रा में सैकड़ों की संख्या में लोगों ने भाग लिया। शव यात्रा के सौड़ पहुंचने पर आर्मी की ओर से पुष्प श्रद्धांजलि दी गई और फिर शव यात्रा के शिवनंदी घाट पहुंचने पर 10 जैकलाई के जवानों ने जवान आशीष को गार्ड आॅफ आॅनर से सलाम दी।

जवान आशीष का अंतिम संस्कार उनके छोटे भाई गौतम उनियाल ने किया। इस मौके पर भुवनेश थपलियाल, कैलाश थपलियाल, कमला प्रसाद थपलियाल, सुंदर मणी, रविन्द्र सिंह, पंकज बाउड़ी, भरत बाउड़ी, पप्पू प्रसाद थपलियाल, संजय गैरोला सहित सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण मौजूद थे।

जरा इसे भी पढ़ें :