सरकारी दबाओं के कारण विवादित नाटक बंद

pahredaar piya ki

प्रसिद्ध टीवी चैनल सोनी ने सरकार के दबाव पर विवादित नाटक ‘पहरेदार पिया की’ बंद कर दिया है। ध्यान रहे कि सोनी टीवी के इस नाटक के खिलाफ पिछले कुछ दिनों से पूरे देश में सोशल मीडिया पर विरोध किया जा रहा था। हजारो लोगों ने ‘पहरेदार पिया की’ को बंद करने की मांग की थी।
जरा इसे भी पढ़ें : मैंने उन्हे जन्म दिया और अब वह वापस मेरे शरीर के अंदर चले गये

सोनी टीवी पर यह नाटक प्राईम टाईम के प्रसारण 10 बजें के बाद दिखाया जाता था। ‘पहरेदार पिया की’ को शुरू हुए अभी कुछ दिन ही हुये थे। इस नाटक में एक 18 साल की नौजवान लड़की को 9 वर्षीय लड़के से शादी करते हुये दिखाया गया है। खुद से आधे उम्र के पति की बीवी जहां अन्य जिम्मेदारियां निभाती हैं। वहीं वह अपने पति की हिफाजत भी करती है। जिस वजह से नाटक को आलोचना का निशाना बनाया गया।
pahredaar piya ki
कई लोगो का सोचना था कि भारत में पहले ही कम उम्र उमें लाखों शादियां होती हैं। जबकि इस नाटक को देखने के बाद इस रस्म में अधिक बढ़ोतरी होगी और लड़कियों की बेजोड़ शादियां बढ़ जायेगी। नाटक को न सिर्फ अभिनेताओं बल्कि प्रोड्यूसर, डायरेक्टर, समाजिक कार्यकर्ता और राजनेताओं समेत आम लोगो ने भी आलोचना का निशाना बनाया था। जबकि लोगों के विरोध को देखते हुए सरकार भी हरकत में आ गई।
जरा इसे भी पढ़ें : ‘भुला दे डर’ से देश को प्रेरित करेगा ’स्टार भारत’

डीएनए इण्डिया ने अपनी खबर में बताया कि सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की मंत्री स्मृति ईरानी के दबाव पर सोनी टीवी ने ‘पहरेदार पिया की’ का प्रसारण बंद कर दिया है। टीवी चैनल पर 28 अगस्त से नाटक को अपने निर्धारित समय पर प्रसारण नहीं किया जा रहा है।
जरा इसे भी पढ़ें : कपिल शर्मा का बड़ा मानसिक तनाव, अनिल और अर्जुन कपूर को बिना शूट के जाना पड़ा