पुरुष ने बच्चे को दिया जन्म, जानिए कैसे?

baby

लंदन। ब्रिटेन में पहली बार किसी मर्द से बच्चे को जन्म दिए जाने की खबरों ने नागरिकों को चिंतित कर दिया है और लोग यह सोचने पर मजबूर हो गए हैं कि ऐसा कैसे संभव हुआ।
ब्रिटिश मीडिया के अनुसार 21 वर्षीय हेडन पार जिसे अब कानूनी तौर पर पुरुष का दर्जा प्राप्त है, ने बच्ची को जन्म दिया है और ऐसा इसलिए संभव हुआ क्योंकि हकीकत में हैडन करास एक लड़की है, लेकिन वह 3 साल पहले सर्जरी के बाद कानूनी तौर पर पुरुष का दर्जा प्राप्त कर लिया था और बाद में इस बात की घोषणा की थी कि वह गर्भवती हैं।
man's baby
अब यह बात सामने आई है कि हेडन करास ने एक सेहतमंद बच्ची को जन्म दिया है और डॉक्टरों ने ऑपरेशन करके बच्ची के जन्म को संभव बनाया। इस तरह हेडन करास लिंग परिवर्तन के बाद पुरुष बनने वाले ब्रिटेन के पहले व्यक्ति बन गए हैं जिसने बच्चे को जन्म दिया है।
जरा इसे भी पढ़ें : शहर के मेयर ने की मगरमच्छ से शादी

बच्ची के जन्म गलोसेसटरशायर रॉयल अस्पताल में हुआ जबकि बर्थ सर्टिफिकेट हैडन करास का नाम माँ बॉक्स में दर्ज किया गया है। करास को जब मालूम पड़ा कि वह गर्भवती हैं तो उन्होंने अपने शरीर को सर्जरी के माध्यम से मर्दाना शैली पर आधारित प्रक्रिया को रुकवा दिया था और अब वह इस प्रक्रिया को फिर से शुरू करने का इरादा रखते हैं, जिसके दौरान उनके शरीर अंडाकार दानियाँ और अन्य निस्वानी अंग निकाल लिए जाएंगे।
जरा इसे भी पढ़ें : 16 साल के प्रेमी ने 71 साल की प्रेमिका से की शादी
जरा इसे भी पढ़ें : अजीबोगरीब पालतू छिपकली सोशल मीडिया पर हो रही वायरल क्या आपने देखा?