गंगनम स्टाइल को पीछे छोड़ ये वीडियों यूट्यूब पर हुआ नम्बर वन

gangnam

क्या आप बता सकते हैं कि यूट्यूब पर सबसे अधिक देखी जाने वाली वीडियो कौन सी है? बेशक अधिकांश लोगों का जवाब 2012 की गंगनम स्टाइल, कि दक्षिण कोरियाई गायक पीएसवाई की तैयार की हुई है और उसने पहली बार यूट्यूब पर एक अरब और फिर दो अरब विवरस का गौरव प्राप्त किया।
जरा इसे भी पढ़ें : खौफनाक दृश्यों से भरपूर फिल्म ‘जेकाल्स’ का पहला ट्रेलर

लेकिन पांच साल बाद इस वीडियो से यह सम्मान एक और संगीत वीडियो ने चुपचाप छीन लिया है। गंगनम स्टाइल यूट्यूब पर 2.894 अरब बार देखा जा चुका है लेकिन विज खलीफा और चार्ली प्यूथोज की संगीत वीडियो ‘सी यू अगेन’ ने अब 2.895 अरब विवरस के साथ नम्बर वन वीडियो का सम्मान पर कब्जा कर लिया है।

फास्ट और फयूरेस 7 शूटिंग के दौरान कार दुर्घटना में मारे जाने वाले स्टार पॉल वाकर को श्रद्धांजलि अर्पित करने वाली इस वीडियो को अप्रैल 2015 में रिलीज किया गया था। वैसे यह तो मानना ​​पड़ेगा कि गंगनम स्टाइल ने कोरियाई भाषा में होने के बावजूद दुनिया भर में लोकप्रियता हासिल की थी और इसे दुनिया के तीस देशों के लोकप्रिय गानों में शीर्ष रहने का सम्मान भी मिला।

हालांकि इन दोनों वीडियो को इस साल लुई फोन्स से रिलीज किए गए वीडियो श्क्मेचंबपजवश् से खतरा है जिसने बारह जनवरी से अब तक 2.486 अरब विवर्स प्राप्त किए हैं। इस समय पांचवें नंबर पर मौजूद है जिसके आगे मार्क रून्स और बरोनो मार्स अप टाउन फंक और जस्टिन बेबर की साॅरी नामक वीडियो हैं।
जरा इसे भी पढ़ें : हाॅलीवुड की इस अभिनेत्री ने आत्महत्या
जरा इसे भी पढ़ें : जुमानजी 2: बोर्ड गेम के बजाय वीडियो गेम पर आधारित देखिये विडियो