अब वाॅट्स ऐप में देख सकेंगे यूट्यूब वीडियो

whats app

वॉट्स ऐप को तो दुनिया भर में लगभग सवा अरब के करीब लोग इस्तेमाल करते हैं और यूजर्स की तरफ से दोस्तों को यूट्यूब वीडियों के लिंक भी भेजे जाते हैं। लेकिन अभी तक यूट्यूब वीडियो को वॉट्सऐप में नहीं देखा जा सकता, बल्कि गुगल की इस वीडियो शेयरिंग ऐप पर स्विच होना पड़ता है।
जरा इसे भी पढ़ें : अब वाट्सएप से पैसा कमायेगा फेसबुक

हालांकि अब वॉट्स ऐप उपयोगकर्ताओं को इस कष्ट का सामना नहीं होगा और जल्द ही वह मैसेजिंग के अंदर ही यूट्यूब वीडियो को देख पाएंगे। अब तक दोनो के बीच स्विच करना कोई इतना अच्छा अनुभव साबित नहीं हुआ। वॉट्स ऐप के नए बीटा संस्करण में एक ऐसा कोड मौजूद है जो यूट्यूब वीडियो चलाने के अनुभव को बेहतर बनाने की तरफ इशारा करता है।
जरा इसे भी पढ़ें : अब वाट्सऐप अपने इमोजी करेगा पेश

इस कोड से यूट्यूब वीडियो वॉट्स ऐप के अंदर चलाया जा सकेगा और उपयोगकर्ता मैसेंजर में नेविगेशन के दौरान इन वीडियो को देख सकेंगे। यह कोड वॉट्स ऐप संस्करण 2.17.40 में नजर आया है और यूजर्स इस पिक्चर मोड के जरिये चैट विंडो में यूट्यूब वीडियो को देख सकेेंगे या फुल स्क्रीन पर चला सकेंगे।
जरा इसे भी पढ़ें : क्या आपने अपने फेसबुक में वाॅट्सऐप बटन देखा?

यह वीडियो स्क्रोलिंग के साथ भी ऐप में कार्य करेगी ताकि मैसेजेस पढ़ने में मुश्किल का सामना न हो। यह सुविधा इस वक्त आईओएस के लिए बिटा वर्जन में मौजूद है जो कि आने वाले हफ्तों में कभी भी एक्टीवेट हो सकता है। यह फिचर आईओएस के बाद एंड्रॉइड पर कब तक सामने आयेगा, अभी इस बारे में कुछ कहना मुश्किल है।